जीडी बख्शी – पाक से बदला लेने के लिये फौज में हुए थे शामिल, पहले भी टीवी पर भाषायी मर्यादा तोड़ चुके हैं, FIR की मांग

जीडी बख्शी ने पाकिस्तान को पागल कुत्ता कहा था, जो हर किसी को काटता फिरता है, उनके दिलो-दिमाग में पाकिस्तान के खिलाफ नफरत है।

New Delhi, Jul 05 : भारतीय सेना के पूर्व मेजर जनरल जीडी बख्शी इन दिनों सुर्खियों में हैं, रिपब्लिक टीवी पर हाल ही में उन्होने एक डिबेट शो में आपा खोने के बाद उन्होने पैनलिस्ट और जीतन राम मांझी की पार्टी के प्रवक्ता दानिश रिजवान को मां की गाली दे दी थी, घटना के बाद डिबेट की वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई, कुछ लोगों ने बख्शी का पक्ष लेते हुए इसे सही करार दिया, तो कईयों ने उनकी भाषा पर आपत्ति जाहिर की।

Advertisement

एफआईआर दर्ज करने की मांग
कई लोगों ने पूर्व फौजी के भाषा पर सवाल खडे किये हैं, इस बीच शनिवार को हम प्रवक्ता दानिश रिजवान ने जीडी बख्शी के खिलाफ एफआईआर दर्ज किये जाने और उन्हें गिरफ्तार करने की मांग की है, वैसे ये कोई पहला मौका नहीं है, जब जीडी बख्शी ने टीवी पर भाषायी मर्यादा पार की है, इससे पहले भी कई बार वो ऐसा कर चुके हैं।

Advertisement

पाक के खिलाफ आग
जीडी बख्शी ने पाकिस्तान को पागल कुत्ता कहा था, जो हर किसी को काटता फिरता है, उनके दिलो-दिमाग में पाकिस्तान के खिलाफ नफरत है। दरअसल 1965 भारत-पाक युद्ध के दौरान खान सुरंग में विस्फोट के दौरान उन्होने अपने भाई कैप्टन सृष्टि रमण बख्शी को खो दिया था, तब वो सिर्प 23 साल के थे, बख्सी ने द प्रिंट को बताया था कि हादसे में उनके भाई के शरीर के परखच्चे उड़ गये थे, लोगों को जो मिला, उन्होने अंतिम संस्कार में उसी का दहन किया। भाई का अंतिम संस्कार करते हुए मैं आक्रोश से भर गया था, उसी समय मैंने फैसला कर लिया था कि मैं पाकिस्तान से बदला लेने के लिये भारतीय सेना में शामिल होऊंगा।

Advertisement

महाभारत होकर रहेगी
पुलवामा हमले के बाद एबीपी न्यूज पर एक डिबेट में जीडी बख्शी ने कहा कि पाकिस्तान को अपने नापाक इरादों की भारी कीमत चुकानी होगी, मैं वादा करता हूं कि अगर पाक को महाभारत चाहिये, तो वो होकर रहेगी। पिछले साल न्यूज नेशन पर अजय कुमार के शो में पाक समर्थित आतंकवाद के मुद्दे पर उन्होने कहा था कि क्या भारतीय खून इतना सस्ता हो गया है, अरे कबूतर उड़ाने वालों चुल्लु भर पानी में डूब मरो, हम मरने के लिये तैयार नहीं हैं।