पुलिस एनकाउंटर में मारा गया हिस्‍ट्रीशीटर विकास दुबे, UP STF ने कानपुर में किया ढेर

कानपुर के बिकरू गांव में 8 पुलिसवालों की हत्‍या का आरोपी गैंग्‍स्‍टर विकास दुबे एनकाउंटर में मार गिराया गया है । यूपी एसटीएफ की गाड़ी में उसे कानपुर लाया जा रहा था कि तभी …

New Delhi, Jul 10: पिछले 8 दिनों से जिस ईनामी बदमाश की धरपकड़ चल रही थी, उज्‍जैन से उस विकास दुबे की गिरफ्तारी के बाद अब उसे मुठभेड़ में मार गिराया गया है । जी हां, 8 पुलिसकर्मियों की हत्या का मास्टरमाइंड विकास दुबे मारा गया है । बताया जा रहा है कि उज्‍जैन से यूपीएसटीएफ की गाड़ी में उसे कानपुर लाया जा रहा था, लेकिन कानपुर टोल नाके से 25 किलोमीटर दूर ही ये कार पलट गई । इस दौरान विकास दुबे ने हथियार छीनकर भागने की कोशिश की, पुलिस ने रोकने की कोशिश की लेकिन वो नहीं माना और मारा गया ।

Advertisement

हथियार छीनकर भाग रहा था विकास
विकास दुबे के साथ हुए पुलिस के इस एनकाउंटर में कुछ पुलिसकर्मियों के घायल होने की भी खबर है। गौरतलब है कि विकास दुबे को कानपुर ला रही एसटीएफ के काफिले की गाड़ी आज सुबह ही दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी, जब गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हुई, उस समय विकास दुबे हथियार छीनकर भाग निकला ।

Advertisement

एनकाउंटर में घायल हुआ था विकास दुबे
घटनास्थल से करीब 7 से 8 किलोमीटर की दूरी पर विकास दुबे और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई । बताया जा रहा है कि मुठभेड़ में विकास दुबे गंभीर रूप से घायल हो गया था, जिसके बाद उसे तुरंत लाला लाजपत राय हॉस्पिटल में vikas dubey1 लाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने यहां उसे मृत घोषित कर दिया है । मौके पर मौजूद चश्‍मदीदों के मुताबिक उन्‍होने फायरिंग की आवाज सुनी थी । ये भी कहा जा रहा है कि गाड़ी का एक्सीडेंट नहीं हुआ था,  लेकिन गोलियों की आवाज सुनाई दी । पुलिस ने लोगों को वहां से भगाने की कोशिश की ।

Advertisement

कैसे हुआ हादसा ?
बताया जा रहा है कि मीडिया की नजर से विकास दुबे को बचाने के लिए, गाड़ी को तेज रफ्तार से चलाया जा रहा था । बारिश और तेज रफ्तार के कारण गाड़ी पलट गई । जिसके बाद घायल विकास दुबे ने गाड़ी पलटते ही vikas 56 पुलिसकर्मियों का हथियार छीना और भागने लगा । घटनास्थल से 7 से 8 किमी की दूरी पर विकास दुबे और पुलिसकर्मियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें वो गंभीर रूप से घायल हो गया था । आपको बता दें 7 दिनों की आंखमिचौली के बाद दुबे को मध्य प्रदेश के उज्जैन के महाकाल मंदिर से पकड़ा गया था ।

Advertisement