विकास दुबे का एनकाउंटर नहीं होने की नेताजी ने ली थी गारंटी, योजना के तहत हुआ सब, लेकिन…

उज्जैन के जिस थाना क्षेत्र में विकास दुबे गिरफ्तार हुआ, वहां के थानेदार और डीएसपी को एक दिन पहले ही शाम को हटाया गया था।

New Delhi, Jul 12 : कुख्यात अपराधी विकास दुबे के मारे जाने के बाद रोजाना नये-नये खुलासे हो रहे हैं, अमर उजाला डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार विकास को एक मंत्री ने शरण दी थी, कारोबारी का भी उसे साथ मिला और वकील के दिमाग से वो चलता रहा, उससे पूछताछ में शामिल रहे कानपुर के एक पुलिस अधिकारी ने इसका खुलासा किया है, योजना के तहत विकास ने महाकाल मंदिर में गिरफ्तारी दी थी, नेताओं को ढाल बनाकर वो एक हफ्ते तक पुलिस से बचता रहा, विकास से पूछताछ में राजनीतिक संरक्षण की पुष्टि हुई है।

Advertisement

एनकाउंटर से बचाने की गारंटी
पुलिस सूत्रों के अनुसार मंत्री ने विकास दुबे से कहा था कि वो उसे एनकाउंटर से बचा लेंगे, बस या तो वो कोर्ट में सरेंडर करे या फिर सार्वजनिक तौर पर गिरफ्तारी दें, विकास कोर्ट में सरेंडर करने से खौफ खा रहा था, इसलिये मंत्री, वकील और कारोबारी ने उसे आइडिया दिया, कि यूपी के अलावा किसी दूसरे राज्य में सार्वजनिक स्थल पर गिरफ्तारी दे दे, इसके लिये उसने उज्जैन महाकाल मंदिर को चुना, मंत्री जी का एमपी में भी दबदबा है, तय योजना के अनुसार ही सबकुछ हुआ, कैमरे से लैस महाकाल मंदिर में विकास दुबे ने अपनी गिरफ्तारी दी।

Advertisement

थानेदार और सीओ को हटाने पर बड़ा संदेह
उज्जैन के जिस थाना क्षेत्र में विकास दुबे गिरफ्तार हुआ, वहां के थानेदार और डीएसपी को एक दिन पहले ही शाम को हटाया गया था, इससे बड़ा सवाल खड़ा हो रहा है, पुलिस सूत्रों के अनुसार कहा जा रहा है कि साजिश के तहत खास थानेदार और सीओ को तैनात किया गया था, इसके बाद विकास की गिरफ्तारी हुई, कई सवाल हैं जो अनसुलझे हैं।

Advertisement

एनकाउंटर में ढेर
उज्जैन के महाकाल मंदिर में गिरफ्तार किये गये विकास दुबे को शुक्रवार सुबह पुलिस ने एनकाउंटर में मार दिया, दरअसल 5 लाख का इनामी बदमाश विकास को जिस गाड़ी से पुलिस लेकर कानपुर आ रही थी, उस गाड़ी का सचेंडी थाना क्षेत्र के भौंती हाइवे पर एक्सीडेंट हो गया, विकास ने पुलिस वाले का पिस्टल लेकर भागने की कोशिश की, एसटीएफ ने जवाबी कार्रवाई में उसे ढेर कर दिया। कार पलटने की वजह से नवाबगंज इंस्पेक्टर समेत 5 पुलिस वाले घायल हो गये।