कमाई के मामले में सचिन पायलट से आगे है उनकी पत्नी साराह, डिप्टी सीएम इतनी संपत्ति के हैं मालिक

सचिन पायलट और साराह अब्दुल्ला पढाई के लिये लंदन गये थे, जहां दोनों की दोस्ती हुई, कुछ ही मुलाकातों में दोस्ती प्यार में बदल गया।

New Delhi, Jul 13 : कांग्रेस के युवा नेता तथा राजस्थान डिप्टी सीएम सचिन पायलट इन दिनों सुर्खियों में हैं, मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि वो कांग्रेस छोड़ बीजेपी का दामन थाम सकते हैं, पिछले हफ्ते ही सचिन पायलट ने बीजेपी नेता ओम माथुर से मुलाकात की है, जिसके बाद इन कयासों को बल मिल रहा है, सचिन पायलट ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारुख अहब्दुल्ला की बेटी साराह अब्दुल्ला से लव मैरिज की है। उनकी लव स्टोरी के बारे में तो आपने खूब पढा और सुना होगा, आज हम आपको उनकी कमाई के बारे में बताते हैं।

Advertisement

लंदन में प्यार
आपको बता दें कि सचिन पायलट और साराह अब्दुल्ला पढाई के लिये लंदन गये थे, जहां दोनों की दोस्ती हुई, कुछ ही मुलाकातों में दोस्ती प्यार में बदल गया, हालांकि दोनों का धर्म अलग होने के वजह से दोनों के परिवार वाले इस रिश्ते के लिये राजी नहीं थे, लेकिन सचिन ने अपने घर वालों को मना लिया, जिसके बाद दुनिया की परवाह किये बिना दोनों ने शादी कर ली, दोनों की शादी में अब्दुल्ला परिवार से कोई भी शामिल नहीं हुआ था, लेकिन जब सचिन केन्द्रीय मंत्री बने, तो अब्दुल्ला परिवार ने भी उन्हें दामाद कबूल कर लिया।

Advertisement

5 करोड़ की संपत्ति के मालिक
2018 राजस्थान विधानसभा चुनाव में सचिन पायलट ने जो हलफनामा दिया था, उसके मुताबिक वो करीब 5 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं, हलफनामे के अनुसार सचिन की कमाई उनकी पत्नी साराह से करीब आधी है, सचिन ने अपनी सलाना कमाई 10 लाख रुपये बताया था, जबकि उनकी पत्नी सोशल वर्क से सलाना 19 लाख रुपये कमाती है।

Advertisement

परिवार संभालती हैं
जहां पिता के निधन के बाद सचिन पायलट पूरी तरह से राजनीति में सक्रिय हो गये, वहीं उनकी पत्नी साराह परिवार की जिम्मेदारी संभालती हैं, sara sachin1 आपको बता दें कि साराह सोशल वर्कर के साथ-साथ एक ट्रेंड योगा इंस्ट्रक्टर भी है, इसके साथ ही गुरुग्राम में साराह के नाम एक शॉपिंग कॉम्पलेक्स है, जिससे उन्हें अच्छा-खासा किराया मिलता है।