अक्षय कुमार से ‘नफरत’ करती थी करिश्मा कपूर! लेकिन बुरे वक्त में खिलाड़ी कुमार ने की थी मदद

करिश्मा कपूर खानदान की बेटी है, जबकि अक्षय कुमार नॉन फिल्मी बैकग्राउंड से आये हैं, उन्होने अपने बलबूते फिल्म इंडस्ट्री में पहचान बनाई।

Advertisement

New Delhi, Jul 16 : बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर तथा अक्षय कुमार कई फिल्मों में एक साथ नजर आ चुके हैं, फिल्मी परदे पर दोनों की जोड़ी को ठीक-ठाक पसंद किया गया, फिल्म जानवर, मेरे जीवन साथी, हां मैने भी प्यार किया है, जैसी फिल्मों में दोनों की जोड़ी नजर आई, अक्षय कुमार की बतौर लीड एक्टर पहली फिल्म थी दीदार, इस फिल्म में करिश्मा उनके साथ मुख्य किरदार में थी।

Advertisement

डायरेक्टर के चमचे
करिश्मा कपूर खानदान की बेटी है, जबकि अक्षय कुमार नॉन फिल्मी बैकग्राउंड से आये हैं, उन्होने अपने बलबूते फिल्म इंडस्ट्री में पहचान बनाई,  उन्हें दीदार फिल्म के सेट पर काफी डाउन टू अर्थ नोटिस किया जाता था, वहीं करिश्मा को कोई खास तवज्जो नहीं मिलती थी, इस बीच फिल्म के निर्देशक प्रमोद चक्रवर्ती से अक्षय कुमार की अच्छी दोस्ती हो गई, जिससे नाराज लोलो ने एक दिन खिलाड़ी कुमार के लिये कह दिया कि वो डायरेक्टर के चमचे हैं।

Advertisement

अक्षय से नफरत करने लगी थी करिश्मा
अक्षय कुमार की सफलता देख करिश्मा को परेशानी होने लगी, इसके ठीक उलट करिश्मा के दिल में उनके लिये कोई कड़वाहट नहीं थी, तब करिश्मा के हाथ में कोई बड़ी फिल्म नहीं आ रही है, इसी वजह से ना चाहते हुए भी उन्हें अक्षय कुमार के साथ फिल्में करनी पड़ी, मैदान-ए-जंग, लहु के दो रंग, सपूत में दोनों ने साथ काम किया, हालांकि ये फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर सकी।

अक्षय के साथ काम नहीं करना चाहती थी
उस दौर में करिश्मा ने तय किया था कि वो खिलाड़ी कुमार के साथ काम नहीं करेंगी, तभी उन्हें यशराज की दिल तो पागल है ऑफर हुई, इस फिल्म में अक्षय का भी छोटा सा रोल था, ऐसे में करिश्मा ने तय किया था कि वो खिलाड़ी कुमार के साथ काम नहीं करेगी, लेकिन उन्होने फिर से काम किया और फिल्म जबरदस्त हिट रही। इसके बाद करिश्मा को संघर्ष ऑफर हुआ, उन्हें स्क्रिप्ट भी पसंद आई, लेकिन जब उन्हें बताया गया कि अक्षय फिल्म में हैं, तो उन्होने मना कर दिया, फिर हेरा फेरी के समय भी ऐसा ही हुआ।

करिश्मा को हुआ एहसास
हेरा फेरी से अक्षय स्टार बन चुके हैं, अब करिश्मा अच्छे स्टार के साथ फिल्म करना चाहती थी, तभी उन्हें एक रिश्ता ऑफर हुआ, अक्षय लीड रोल में थे, ये जानते हुए भी करिश्मा ने हां कर दी, जब खिलाड़ी कुमार से पूछा गया, तो उन्होने कहा इंडस्ट्री में कई लोगों ने शुरुआत से ही मेरे साथ ऐसा व्यवहार किया है, लेकिन मैं ऐसा नहीं करुंगा, ये फिल्म सुपरहिट रही। तब करिश्मा को इस बात का एहसास हुआ कि अक्षय कुमार वाकई डाउन टू अर्थ हैं।