कौन है भारत की सबसे अमीर महिला, इन दिनों चारों ओर इनकी हो रही खूब चर्चा

सिर्फ 28 साल की उम्र में एचसीएल के सीईओ के तौर पर जिम्मेदारी संभालने वाली रोशनी नाडर ने कहा कि इस वजह से पिता के साथ कारोबार में काफी वक्त गुजारने का मौका मिला है।

New Delhi, Jul 18 : शुक्रवार सुबह एचसीएल टेक के चेयरमैन शिव नाडर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है, इसके तुरंत बाद उनकी बेटी रोशनी नाडर के पास एचसीएल टेक की कमान आ गई है, इस खबर के सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर रोशनी की खूब चर्चा हो रही है, रोशनी की पहचान सिर्फ इतना ही नहीं है, बल्कि वो इस समय देश की सबसे अमीर भारतीय महिला भी हैं।

Advertisement

28 साल में सीईओ
रोशनी नाडर मल्होत्रा एचसीएल कॉरपोरेशन की एग्जीक्यूटिव तथा सीईओ रही हैं, वो सिर्फ 28 साल की उम्र में ही एचसीएल की सीईओ बन गई थीं, इसके साथ ही एचसीएल टेक के बोर्ड की वाइस चेयरपर्सन तथा शिव नाडर फाउंडेशन की ट्रस्टी भी रही हैं।

Advertisement

पिता के साथ वक्त गुजारने का मौका
सिर्फ 28 साल की उम्र में एचसीएल के सीईओ के तौर पर जिम्मेदारी संभालने वाली रोशनी नाडर ने कहा कि इस वजह से पिता के साथ कारोबार में काफी वक्त गुजारने का मौका मिला है, उनका कहना है कि इससे उन्हें कारोबार की समझ हो रही है, साथ ही पिता शिव नाडर को भी मदद मिल रही है, रोशनी नाडर मल्होत्रा अकसर एचसीएल फाउंडेशन के जरिये सामाजिक कामों में भी एक्टिव रहती हैं।

Advertisement

दिल्ली में पली बढी
रोशनी नाडर दिल्ली में पली बढी हैं, फिर अमेरिका के कैलोग स्कूल ऑफ मैनेजमेंट से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर्स की डिग्री ली है, वो वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के यंग ग्लोबल लीडर्स इनिशियेटिव का भी हिस्सा रही हैं, रोशनी का नाम फोर्ब्स द्वारा जारी दुनिया की 100 सबसे ताकतवर महिलाओं की सूची में भी साल 2017 से 2019 तक शामिल किया गया है, 2019 में वो इस सूची में 54वें स्थान पर थी, साल 2019 में वो भारत की सबसे अमीर महिला थी, उनका नेटवर्थ 31400 करोड़ रुपये की है।