तलाक के बाद चमकी इन 5 बॉलीवुड एक्‍ट्रेसेज की किस्‍मत, पति के बिना चूमीं सफलता की सीढ़ियां

चकाचौंध वाली इस फिल्‍मी दुनिया में कई एक्‍ट्रेसेज ऐसी हैं जो तलाकशुदा हैं, लेकिन तलाक के बाद उनकी जिंदगी थमी नहीं, बल्कि वो और ज्‍यादा सफल रहीं ।

New Delhi, Jul 21: बॉलीवुड इंडस्‍ट्री की चकाचौंध हर किसी को आकर्षित करती है । लेकिन ग्‍लैमर की ये दुनिया, बहुत सारी मेहनत मांगती है । हार्ड वर्क के साथ थोड़ा बहुत फिल्‍म की डिमांड के अनुसार काम करना भी जरूरी होता है, स्‍पेशली गर्ल्‍स के लिए इस फील्‍ड में एक्‍सपोज करना जरूरी माना जाता है । अब शादीशुदा एक्‍ट्रेसेज को एक्‍सपोज करना पड़े तो कई बार उनके पतियों को ये बात खटकती है, नतिजन रिश्ते खराब हाते जाते हैं । एक दिन ऐसे रिश्‍ते खत्‍म भी हो जाते हैं । कुछ ऐसा ही बॉलीवुड की इन 5 एक्‍ट्रेसेज की भी कहानी है ।

Advertisement

राखी गुलजार
वेटरन एक्‍टर राखी ने 1967 में बंगाली फिल्म ‘बधु भरण’ से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा । बहुत कम आयु में ही उनकी शादी अजय बिस्वास नाम के एक पत्रकार से हो गई थी । 1963 में हुई यह शादी सिर्फ 2 साल तक टिकी, 1965 में उनका तलाक हो गया । शायद आप नहीं जानते, राखी का असली नाम राखी मजुमदार हैं । फिल्‍मों में आने के बाद उन्‍होने 1973 में गुलजार से शादी कर ली थी । लेकिन ये रिश्‍ता भी नहीं चला । राखी ने उस जमाने में कई हिट फिल्‍में दी, राखी की सुपरहिट फिल्‍म ‘कभी कभी’ के बाद ही वो गुलजार से अलग हो गईं थी । बताया जाता है कि गुलजार नहीं चाहते थे कि राखी इस फिल्म का हिस्सा बने।

Advertisement

मल्लिका शेरावत
2003 में बॉलीवुड में ‘ख्वाहिश’ फिल्म से डेब्‍यू करने वाली मल्लिका के बारे में कोई नहीं जानता था कि वो शादीशुदा हैं । मल्लिका ने साल 2000 में जेट एयरवेज के पायलट करण सिंह गिल से शादी की थी । मल्लिका, फिल्‍मों में आना चाहती थीं, लेकिन उनके सुसराल वालों को ये पसंद नहीं था । फैमिली में लंबी जद्दोजहद के बाद मल्लिका ने करण से तलाक ले लिया । इसे बाद मल्लिका ‘मर्डर’ फिल्म से रातोंरात स्टार बन गईं । उनके बोल्‍ड लुक्‍स ने जैकी चैन को भी उनका फैन बना दिया था ।

Advertisement

माही गिल
पंजाबी फिल्‍मों की मशहूर एक्‍ट्रेस माही गिल ने बॉलीवुड में ‘देव डी, साहिब बीवी और गैंगस्टर, पान सिंह तोमर जैसी गजब की फिल्में की हैं ।  उनकी शादी 18 की उम्र में हो गई थी । माही के पति कौन हैं, ये शादी कब तक चली कोई नहीं जानता । माही ने पिछले दिसंबर में ये कहकर सबको चौंका दिया कि उनकी एक 3 साल की बेटी है । बहरहाल, प्रोफेशनल लाइफ में माही एक सक्‍सेसफुल एक्‍ट्रेस हैं ।

चित्रांगदा सिंह
फिल्‍म हज़ारों ख्वाहिशें ऐसी  फिल्म से बॉलीवुड में एंट्री लेने वालीं चित्रांगदा सिंह की शादी 2001 में इंडियन गोल्‍फर ज्योति रंधावा से हुई थी । शादी के बाद भी वो फिल्‍मों में काम करती रहीं, लेकिन उनका करियर नहीं चल पा रहा था । 2014 में उनका तलाक हुआ वो एक गाने ‘आओ राजा’ में नजर आईं, इस आइटम नंबर ने उनकी पॉपुलैरिटी को एकदम से बढ़ा दिया ।

कल्कि कोचलिन
विदेशी लुक वालीं कल्कि को इंडियन फैंस लंबे समय तक विदेशी ही समझते थे । कल्कि ने अनुराग कश्यप की फिल्‍म देव डी से बॉलीवुड डेब्यू किया था । फिल्म के दौरान दोनों का प्यार परवान चढ़ा, 2011 में शादी की अज्ञैर 4 साल बाद तलाक भी ले लिया । लेकिन इस तलाक ने कल्कि को सफलता के मुकाम पर पहुचा दिया, अनुराग से तलाक के बाद कल्कि ने शैतान,  जिंदगी न मिलेगी दोबारा, मार्गरीटा विद ए स्ट्रा, ये जवानी है दीवानी जैसी जबरदस्‍त फिल्मों में काम किया ।