JNU के पूर्व छात्र शरजिल इमाम कोरोना पॉजिटिव, असम जेल बना हॉट-स्पॉट!

असम की जेल कोरोना का होत स्पोट बने हैं और सी ए ए विरोधी आंदोलन में शामिल लोगों को वहाँ रख कर उनकी जान से खेला जा रहा है।

New Delhi, Jul 21 : बीते सवा सौ दिन से ज्यादा से पुलिस हिरासत में असम – दिल्ली – यूपी घूम रहे शरजिल इमाम को कोविड ने घेर लिया . शरजील इमाम से पूछताछ करने के लिए दिल्ली की स्‍पेशल सेल की एक टीम असम पहुंची है. जहां उसे हिरासत में लेने के बाद स्‍पेशल सेल की टीम ने उससे लंबी पूछताछ की है. वहीं, पूछताछ से पहले स्‍पेशल सेल की टीम ने शरजील इमाम को कोरोना टेस्‍ट भी करवाया था. जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. शरजील इमाम के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उसे दिल्‍ली लाने की कवायद में अब थोड़ा विलंब होने की संभावना है. पुलिस सूत्रों के अनुसार, इमाम की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही उसे अब दिल्‍ली लाया जाएगा.

Advertisement

उल्लेखनीय है कि दिल्‍ली पुलिस ने जवाहर लाल नेहरू विश्‍वविद्यालय के पूर्व छात्र शरजील इमाम (Sharjeel Imam) के खिलाफ गैर कानूनी गतिविधि (निरोधक) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया था. दिल्‍ली पुलिस ने साकेत कोर्ट में अर्जी देकर जांच के लिए निर्धारित 90 दिनों की सीमा में छूट देने की मांग की थी. दिल्‍ली पुलिस की अर्जी को स्‍वीकार करते हुए साकेत कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को जांच पूरी करने के लिए 90 दिन की तय सीमा से अतिरिक्त समय की इजाजत दी गई थी. साकेत कोर्ट के इस फैसले के खिलाफ शरजील इमाम ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था और कोर्ट से जमानत की गुहार लगाई थी.

Advertisement

उल्लखनीय है कि इससे पहले असम की जेल में मानवाधिकार कार्यकर्त्ता अखिल गोगोई को भी कोरोना हुआ था , जाहिर है कि असम की जेल कोरोना का होत स्पोट बने हैं ओर सी ए ए विरोधी आंदोलन में शामिल लोगों को वहाँ रख कर उनकी जान से खेला जा रहा है —

Advertisement

आश्चर्य है कि अर्नब गोस्वामी के मामले में अदालत कहती है कि एक ही प्रकरण के लिए देश के अलग अलग हिस्सों में अलग अलग जांच नहीं हो सकती, वहीं शरजिल इमाम के केस में एक ही बयान पर अलग अलग राज्यों में केस दर्ज कर जांच चल रही है .

(वरिष्ठ पत्रकार पंकज चतुर्वेदी के फेसबुक वॉल से साभार, ये लेखक के निजी विचार हैं)