टहलने निकली थी 3 लड़कियां, अचानक पीछे से आ गया भालू, वीडियो जबरदस्त वायरल

वीडियो में साफ दिख रहा है कि भालू पहले लड़कियों को सूंघता है, फिर सामने से आकर भी थोड़ी देर उन्हें सूंघता रहता है, लेकिन लड़कियां चुपचाप खड़ी रहती हैं।

New Delhi, Jul 22 : सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, दरअसल ये वीडियो मेक्सिको के सैन पेद्रो गार्जा ग्रेसिया शहर के चिपिनके इकोलॉजिकल पार्क का है, जहां घूमने आई तीन लड़कियां जंगल में हाइकिंग कर रही थी, तभी अचानक से उनके पास एक काला भालू आ गया। तीनों लड़कियां बातचीत में व्यस्त थी, लेकिन भालू बेहद ही आहिस्ता-आहिस्ता एकदम से उनके करीब आ गया, फिर पीछे वाली लड़की को दो पैरों पर खड़ा होकर सूंघने लगा।

Advertisement

लड़कियां डर गई
डेली मेल के रिपोर्ट के अनुसार सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में साफ दिख रहा है कि अचानक से अपने पास जंगली जानवर को देख लड़कियां शुरुआत में तो घबरा गई, लेकिन फिर भालू का दोस्ताना व्यवहार देखकर सहज हो गई, एक लड़की ने तो फोन निकालकर भालू के साथ सेल्फी लेनी शुरु कर दी, साथ ही वीडियो भी बना लिया।

Advertisement

दोस्ताना व्यवहार
जानकारों के अनुसार भालू इंसानों को देखकर जल्दी आक्रामक नहीं होता है, उसका व्यवहार भी दोस्ताना होता है, भालू सिर्फ उत्सुकता की वजह से लड़कियों के पास गया था और उन्हें सूंघ कर खतरे का अंदाजा लगा रहा था, जानकारों के अनुसार अगर भालू को देखकर लड़कियों ने शोर मचाया होता, या डर कर भागने की कोशिश की होती, तो शायद वो हमला कर सकता था।

Advertisement

सूंघकर चला गया वापस
वीडियो में साफ दिख रहा है कि भालू पहले लड़कियों को सूंघता है, फिर सामने से आकर भी थोड़ी देर उन्हें सूंघता रहता है, लेकिन लड़कियां चुपचाप खड़ी रहती हैं, हालांकि कुछ ही मिनटों में भालू वापस वहां से अपने रास्ते चला जाता है, इस वीडियो को सोशल मीडिया पर कई खास हस्तियों ने शेयर किया है, उन लोगों ने लड़कियों की हिम्मत और सूझबूझ को दाद दिया है, एनबीए प्लेयर रैक्स चैपमैन ने लिखा, ये लड़कियां तो जबरदस्त हैं, इन्हें तो मेरी टीम में होना चाहिये, तो कुछ लोगों ने लिखा, आमतौर पर भालू इतने शांत नहीं होते हैं, इस भालू को भूख नहीं लगी थी, नहीं तो कहानी कुछ और हो सकती थी। वीडियो देखने के लिये नीचे क्लिक करें

Tags :