मुस्लिम परिवार में जन्म, बी और सी ग्रेड फिल्मों में काम, इतनी संपत्ति की मालकिन है मान्यता दत्त

22 जुलाई 1978 को मुंबई के एक मुस्लिम परिवार में पैदा हुआ मान्यता का असली नाम दिलनवाज शेख है, दिलनवाज दुबई में पली बढी है।

New Delhi, Jul 23 : एक्ट्रेस मान्यता दत्त बॉलीवुड स्टार संजय दत्त की तीसरी पत्नी हैं, दोनों ने साल 2008 में शादी की थी, संजय और मान्यता की उम्र की बात करें, तो दोनों के बीच 19 साल का अंतर है, कभी पैसों के लिये मान्यता बी और सी ग्रेड की फिल्मों में काम किया करती थी, हालांकि संजू बाबा से शादी के बाद उन्होने एक्टिंग छोड़ दिया, आज मान्यता दत्त करोड़ों की संपत्ति की मालकिन हैं।

Advertisement

मुस्लिम परिवार में जन्म
22 जुलाई 1978 को मुंबई के एक मुस्लिम परिवार में पैदा हुआ मान्यता का असली नाम दिलनवाज शेख है, दिलनवाज दुबई में पली बढी है, और फिल्म इंडस्ट्री में आने के बाद उन्होने अपना नाम सारा खान रखा था, कमाल खान की फिल्म देशद्रोही में उनका स्क्रीन नेम मान्यता कर दिया गया, बताया जाता है कि फिल्म डायरेक्टर प्रकाश झा ने उन्हें ये नाम दिया था।

Advertisement

पहली शादी में तलाक
अगर मान्यता की निजी जिंदगी की बात करें, तो पहले उनकी शादी मेराज उरर्हमान नाम के शख्स से हुई थी, लेकिन कुछ ही सालों में दोनों ने अलग होने का फैसला ले लिया। एक्टिंग का शौक रखने वाली मान्यता ने कई बी और सी ग्रेड फिल्मों में काम किया, मान्यता की एक सी ग्रेड फिल्म थी लवर्स, जिसके राइट्स खरीदने के सिलसिले में पहली बार संजय दत्त से उनकी मुलाकात हुई।

Advertisement

इतनी है संपत्ति
तब संजय दत्त एक मॉडल को डेट कर रहे थे, मान्यता से मुलाकात के बाद दोनों का अफेयर शुरु हो गया, कुछ समय बाद संजय दत्त ने शादी का फैसला लिया, साल 2008 में दोनों ने गोवा में शादी कर ली, शादी के बाद मान्यता संजू बाबा की संपत्ति में भी साझेदार बन गई, फिलहाल मान्यता संजय दत्त प्रोडक्शंस की सीईओ के तौर पर काम कर रही हैं, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार संजय दत्त और मान्यता करीब 800 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति के मालिक हैं।