ये हैं बॉलीवुड के वो शादीशुदा सेलेब्‍स, जिनके दूसरे प्‍यार ने घर में ला दी थी तबाही

शाहरुख से लेकर आमिर खान तक, दूसरे प्‍यार के चक्‍कर में सबके घर बर्बाद हुए हैं, किसी ने समय रहते बात बचा ली तो कोई दूसरी शादी करके माना ।

New Delhi, Jul 25: फिल्‍म इंडस्‍ट्री में शायद ही कोई ऐसी जोड़ी हो जिनकी मैरिड लाइफ में कोई प्रॉब्‍लम ना आई है । कुछ की बातें पब्लिकली डिस्‍कस हो गईं तो कुछ ने बातों को खुद से ही संभाल लिया । कुछ की शादियां टूट गई तो कुछ ने अपने दूसरे प्‍यार से शादी रचा ली । इस दूसरे प्‍यार के चक्‍कर से ना शाहरुख बच पाए हैं ना सनी देओल, ना आमिर और ना ही सैफ । आगे पढ़ें ये इंट्रस्टिंग स्‍टोरी ।

Advertisement

राज कपूर
फिल्‍म इंडस्‍ट्री में शादीशुदा एक्‍टर्स का दूसरी एक्‍ट्रेसेज के प्‍यार में पड़ जाने का ट्रेंड बहुत पुराना है । राज कपूर ने साल 1930 में कृष्णा मल्होत्रा से शादी की थी । लेकिन फिल्‍मी पर्दे पर वो नरगिस को चाहते थे । फिल्‍मों का साथ असल जिंदगी में भी रंग दिखाने लगा था । 1940 से लेकर 1950 तक उनके अफेयर के खूब चर्चे हुए । लेकिन राज, अपनी पत्नी को छोड़ने के लिए तैयार नहीं हुए । आखिरकार नरगिस ने ही इस लव स्‍टोरी का अंत कर दिया । राज कपूर की जिंदगी में इसके बाद वैजयंतीमाला की एंट्री हुई, दोनों के अफेयर के किस्सों ने पत्‍नी कृष्णा राज को बहुत परेशान किया । बताया जाता है कि वो एक दिन नाराज होकर बच्‍चों समेत होटल चली गईं थीं । जहां से उन्‍हें मनाने और घर लाने खुद वैजयंतीमाला गई थीं । इसके बाद उन्‍होने खुद ही कदम पीछे खींच लिए ।

Advertisement

शाहरुख – प्रियंका चोपड़ा
बॉलीवुड के रोमांस किंग शाहरुख के लिंकअप्‍स की खबरें कभी मीडिया में नहीं आईं । शाहरुख इंडस्‍ट्री में जब आए थे तो वो शादीशुदा थे, गौरी से वो बेइंतहा प्‍यार करते हैं । यही वजह रही कि उनका कभी किसी एक्‍ट्रेस से कोई कनेक्‍शन ही नहीं रहा । लेकिन प्रियंका चोपड़ा के मामले में शाहरुख भी फिसल गए । दोनों ने कभी इस मुद्दे पर कुछ नहीं कहा । लेकिन प्रियंका की बॉलीवुड से दूरी और शाहरुख कैंप से दूर चले जाना अपने आप में बहुत कुछ कहता है । इंडस्‍ट्री में कहा जाता है कि जब गौरी को पीसी और एसआरके के बाद में खबरें मिलीं तो उन्‍होने प्रियंका के बायकॉट की प्‍लानिंग की, वो शाहरुख को उनसे दूर करके ही मानी ।

Advertisement

जैकी श्रॉफ
इंडस्‍ट्री में जैकी श्रॉफ की पत्नी आयशा श्रॉफ के एक्‍टर साहिल खान से कथित अफेयर की काफी चर्चा रही । साल 2009 में दोनों ने मिलकर प्रोडक्शन हाउस खोला था, 2014 तक ये पार्टनरशिप बुरी तरह से बिगड़ गई । तब आयशा ने साहिल के खिलाफ केस दर्ज करवाया । एक्‍टर ने वकील ने इसके बाद दोनों की कुछ इंटीमेट तस्वीरें कोर्ट के सामने पेश कर दीं । हालांकि, बाद में आयशा ने साहिल को गे बताते हुए अफेयर की बातों को झुठला दिया ।

संजय दत्‍त
बॉलीवुड के संजू बाबा, संजय दत्‍त आज मान्‍यता के साथ अपनी हैप्‍पी मैरिड लाइनफ जी रहे हैं । लेकिन संजू बाबा के अफेयर की ये स्‍टोरी उनकी पहली शादी के बाद की है । उन्‍होने एक्ट्रेस ऋचा शर्मा से 1987 में लव मैरिज की थी । उनकी शादीशुदा लाइफ में तूफान तब आया जब संजय और माधुरी के अफेयर की अफवाहें पत्‍नी ऋचा तक पहुंची। ऋचा को उसी साल  कैंसर का पता भी चला था । बताया जाता है कि वो अमेरिका में अपना इलाज करवा रही थीं, पति के अफेयर की खबरें सुन वह परेशान होकर वापस इंडिया आई थीं । लेकिन फिर कुछ भी ठीक नहीं हुआ । 1996 में ऋचा की बीमारी से मौत हो गई, माधुरी भी संजय दत्‍त से अलग हो गईं । उन्‍होने 1999 में श्री राम नेने से शादी की और अमेरिका चली गईं ।  संजय दत्‍त ने इसके बाद 1998 में रिया पिल्‍लई से शादी की, 2008 में इनसे भी तलाक ले लिया । फिर इसी साल संजय ने मान्‍यता से शादी की । संजय दत्‍त की पहली पत्‍नी रिचा से एक बेटी त्रिशाला है ।

सनी देओल
धर्मेन्‍द्र ने पहली बीवी के होते हुए हेमा मालिनी से शादी की, लेकिन उनके बेटे सनी देओल ऐसा नहीं कर सके । हालांकि शादीशुदा होते हुए सनी देओल एक्‍ट्रेस डिंपल कपाडि़या के प्‍यार में डूब जरूर गए थे । डिंपल और सनी के अफेयर के चर्चे खूब हो रहे थे, ये तक कहा जाता है कि इसके बाद ही वो  राजेश खन्ना से अलग रहने लगीं । 11 साल तक ये अफेयर चलता रहा, लेकिन जब सनी देओल की पत्नी पूजा ने उन्हें शादी खत्म करने की धमकी दी और कहा कि वो दोनों बेटों को लेकर घर से चली जाएंगी, तब जाकर सनी और डिंपल का रिश्‍ता खत्‍म हुआ । हालांकि कुछ सालों पहले दोनों को विदेश में एक दूसरे के हाथों में हाथ डाले देखा गया था ।

प्रभुदेवा
डांस के देवा प्रभुदेवा और एक्‍ट्रेस नयनतारा के अफेयर के किस्से भी खूब रहे । इस अफेयर ने प्रभु के घर को तोड़ दिया । बताते हैं कि नयनतारा ने प्रभुदेवा से शादी करने के लिए उनकी पहली पत्नी से फोन कर सहमति तक मांगी थी। प्रभुदेवा और उनकी पत्‍नी लता की शादी साल 1995 में हुई थी । लेकिन एक्‍ट्रेस नयनतारा ने उनकी शादीशुदा जिंदगी में तूफान ला दिया, प्रभुदेवा ने पत्नी से अलग होने तक का फैसला ले लिया । हालांकि लता ने शादी बचाने की पूरी कोशिश की, लेकिन आखिरकार दोनों तलाक लेकर अलग हो गए ।

रोहित शेट्टी
इस लिस्‍ट में अगला नाम रोहित शेट्टी का है, साल 2005 में ही उन्‍होने माया शेट्टी से शादी की । लेकिन उनकी लाइफ में भी एक एक्‍ट्रेस प्‍यार का तूफान लेकर आई । साल 2012 में रोहित के अफेयर की खबरें आईं थी, बताया गया कि रोहित और प्राची देसाई में कुछ-कुछ चल रहा है, दोनो फिल्म ‘बोल बच्चन’ की शूटिंग के दौरान करीब आए। हालांकि ये रिश्‍ता, रोहित का घर टूटने से पहले ही संभल गया ।

राज कुंद्रा
राज कुंद्रा शादीशुदा थे, जब शिल्पा शेट्टी उनकी जिंदगी में आईं । बताया जाता है कि उनकी 3 सालों की शादीशुदा लाइफ शिल्‍पा के कारण बर्बाद हो गई थी । राज, ‘बिग ब्रदर’ जीतने के बाद शिल्पा से मिले थे । राज की पत्नी अपना घर तोड़ने की जिम्मेदार शिल्पा को ही मानती हैं ।

सैफ अली खान
खुद से 13 साल बड़ी अमृता से शादी कर सैफ अली खान ने 1991 में सबको चौंका दिया था । लेकिन प्‍यार का ये उफान जल्‍द ही शांत भी हो गया । सैफ और अमृता में बहुत ज्‍यादा प्रॉब्‍लम होने लगी । दो बच्‍चों के बाद भी सैफ का बचपना गया नहीं था । अमृता से उनकी बिलकुल नहीं बन रही थी । कुछ सालों बाद सैफ की लाइफ में इटैलियन मॉडल रोज़ा आ गईं, जिनके साथ उनका कुछ सालों तक अफेयर रहा । साल 2004 में उन्होंने अमृता से तलाक ले लिया । हालांकि रोजा से उन्‍होने शादी नहीं की । साल 2012 में सैफ ने खुद से 11 साल छोटी करीना कपूर से शादी कर ली । दोनों का अब एक बेटा तैमूर है, जो बॉलीवुड से सबसे चहेता किड है ।

आमिर खान
और अब बात आमिर खान की, जिन्‍होने 15 साल की शादी को खत्‍म कर अपने दूसरे प्‍यार से शादी भी की । आमिर खान ने रीना दत्ता से साल 1986 में शादी की थी, तब वो 21 साल के थे । इस शादी से उन्हें इरा और जुनैद खान दो बच्चे भी हुए । लेकिन 15 साल के बाद अचानक रिश्ते खराब हो गए । फिल्‍म लगान की असिस्टेंट डायरेक्टर किरण राव पर आमिर का दिल आ गया था । साल 2002 में आमिर और रीना ने तलाक की अर्जी डाली और अलग हो गए । आमिर ने किरण से शादी की और अब दोनों का एक बेटा भी है, आजाद  जो सरोगेसी से पैदा हुआ है ।