सुशांत केस में सुब्रमण्यम स्वामी की एंट्री, CBI जांच ही विकल्प, दो राज्य नहीं कर सकती पड़ताल!

सुशांत के पिता द्वारा दर्ज कराये गये एफआईआर के बाद मामले में सीबीआई जांच की संभावना बढ गई है, क्योंकि आमतौर पर एक ही मामले की जांच दो राज्यों की पुलिस नहीं करती है।

New Delhi, Jul 29 : सुशांत केस में बड़ा डेवलपमेंट हो गया है, दरअसल मंगलवार शाम को पटना के राजीवनगर थाने में सुशांत के पिता ने उनकी कथित प्रेमिका रिया चक्रवर्ती के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है, बीजेपी राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने एक बार फिर से इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की है, एफआईआर में सुशांत के पिता ने रिया पर प्यार में फंसाकर उसके पैसे निकालने और आत्महत्या के लिये उकसाने का आरोप लगाया है, ये मुकदमा संख्या 241/20 में दर्ज है।

Advertisement

दो राज्यों की पुलिस करेगी जांच
सुशांत के पिता द्वारा दर्ज कराये गये एफआईआर के बाद मामले में सीबीआई जांच की संभावना बढ गई है, क्योंकि आमतौर पर एक ही मामले की जांच दो राज्यों की पुलिस नहीं करती है, स्वामी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से सीबीआई जांच की मांग की है, उन्होने लिखा, अगर बिहार पुलिस सुशांत के अप्राकृतिक मौत की जांच करने को लेकर गंभीर है, तो सीबीआई जांच का कोई विकल्प नहीं है, क्योंकि दो राज्यों की पुलिस एक ही अपराध की अलग-अलग जांच नहीं कर सकती।

Advertisement

चिराग ने भी उठाई आवाज
लोजपा सांसद चिराग पासवान ने भी उद्धव ठाकरे से मामले में सीबीआई जांच कराने की मांग की है, सोमवार देर रात चिराग पासवान ने महाराष्ट्र के सीएम से फोन पर बात की, उन्होने कहा कि मामले में निष्पक्ष जांच के लिये सीबीआई जांच की जरुरत है। जिस पर उद्धव ठाकरे ने चिराग को भरोसा दिलाया कि मुंबई पुलिस इस दिशा में ठीक काम कर रही है, किसी भी प्रकार की कोई कोताही बरती नहीं जाएगी, दोषियों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा, साथ ही उन्होने ये भी भरोसा दिलाया कि अगर जरुरत पड़ी, तो सीबीआई जांच से भी पीछे नहीं हटेंगे।

Advertisement

सोशल मीडिया पर चल रहा अभियान
आपको बता दें कि सुशांत केस में न्याय दिलाने के लिये लोग सीबीआई जांच की मांग के लिये सोशल मीडिया पर अभियान चला रहे हैं, शेखर सुमन से लेकर रुपा गांगुली तक खुलकर इस मामले में बोल रहे हैं, सबसे पहले पूर्व सांसद पप्पू यादव ने मामले में जांच की मांग की थी, उन्होने गृह मंत्रालय को पत्र भी लिखा था।