5 Bollywood Actress, जिन्‍होने हीरो को छोड़ फिल्म के डायरेक्टर से रचाई शादी

बॉलीवुड में हीरो और हीरोइन के प्यार के किस्से तो आम हैं, लेकिन बॉलीवुड की उन एक्ट्रेस के बारे में जानिए जिन्‍होने एक्‍टर नहीं डायरेक्‍टर्स को अपना हमसफर चुना ।

New Delhi, Aug 01: अक्सर देखने में आता है कि  फिल्मों में काम करते हुए लीड एक्‍टर अज्ञैर एक्‍अ्रेस एक दूसरे के करीब आ जाते हैं, पहले दोस्‍ती फिर प्‍यार और बाद में शादी । पिछले कई सालों में फिल्‍म इंडस्‍ट्री में ये सिलसिला देखने को मिलता रहा है । लेकिन कई एक्‍ट्रेसेज ऐसी भी हैं जिनका दिल हीरो पर नहीं बल्कि फिल्‍म के डायरेक्‍टर पर आ गया । साथ काम करते हुए दोनों में प्‍यार हो गया । कईयों ने तो ये भी परवाह नहीं की कि वो पहले से शादीशुदा भी हैं । जानिए कुछ ऐसी ही एक्‍ट्रेस के बारे में ।

Advertisement

रानी मुखर्जी
इंडस्‍ट्री में एक कैमियो रोल से अपनी पहचान बनाने वालीं रानी मुखर्जी आज फिल्‍म इंडस्‍ट्री के दिग्‍गज यशराज घराने की बहू हैं । साल 2014 में रानी ने आदित्य चोपड़ा से गुपचुप शादी कर ली, किसी को भी इस शादी की कानोंकान खबर नहीं लगी । दोनों की एक बेटी है, जिसका नाम आदिरा रखा गया है । इस कपल के अफेयर की खबरें कुछ समय पहले से ही बॉलीवुड में थी । इनकी शादी इटली में हुई थी ।

Advertisement

श्रीदेवी
1996 में श्रीदेवी और बोनी कपूर ने शादी कर सबको चज्ञैंका दिया था, श्री देवी प्रेग्‍नेंट भी थीं और उस जमाने की टॉप की एक्‍ट्रेस भी । श्रीदेवी बोनी कपूर के प्‍यार में पड़ गईं, हालांकि उनसे ज्‍यादा बोनी उन्‍हें चाहते थे । वो ये तक भुला बैठे थे कि उनकी एक पत्‍नी है दो बच्‍चे हैं । बोनी कपूर ने अपनी पत्‍नी को तलाक दे दिया था । श्रीदेवी की दोनों बेटियों को बोनी कपूर के परिवार ने तब तक स्‍वीकार नहीं किया जब तक वो जिंदा थी, आज श्रीदेवी के जो के बाद बोनी की पहली पत्‍नी से बच्‍चों ने दोनों बहनों को गले से लगा लिया है ।

Advertisement

उदिता गोस्‍वामी
हॉट और बोल्‍ड उदिता गोस्‍वामी इंडस्‍ट्री से कहां गायब हुईं पता ही नहीं चला, फिर आई खबर कि वो माहित सूरी से शादी कर चुकी हैं । दोनों ने साल 2013 में शादी की। उदिता ने ‘पाप’ और ‘जहर’ जैसी बॉलीवुड फिल्मों में काम किया जिसे मोहित सूरी ने ही डायरेक्ट किया था । दोनों के बीच 9 साल तक अफेयर रहा । दोनों के एक बेटा और एक बेटी है ।

किरण जुनेजा
बीआर चोपड़ा की महाभारत और कई टीवी सीरियल में काम करने वालीं एक्‍ट्रेस किरण जुनेजा ने डायरेक्टर रमेश सिप्पी से शादी की। रमेश ने भी किरण से शादी करने के लिए, अपनी पहली बीवी को तलाक दे दिया था। किरण जुनेजा  ने ‘स्वाभिमान’ और ‘बुनियाद’ जैसे कामयाब टीवी शो में भी अहम भूमिका निभाई थी। हालांकि शादी के बाद वो फिल्‍म और टीवी में बहुत कम ही नजर आईं ।

सोनी राजदान
आलिया भट्ट की मां और बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनी राजदान ने डायरेक्टर महेश भट्ट से शादी की है । उनकी एक और बेटी शाहीन भट्ट है । महेश की भी पहले ही शादी हो चुकी थी, फिर भी उन्होंने सोनी से शादी करने के लिए पहली बीवी को तलाक नहीं दिया। महेश भट्ट की पहली पत्‍नी से उन्‍हें पूजा और विक्रम दो बच्‍चे थे ।