अमर सिंह ने महाभारत के द्रौपदी से की थी अपनी दाढी की तुलना, सपा को खत्म करने का लिया था प्रण

चुनाव में इंटरव्यू के दौरान जब उनकी बढी हुई दाढी को लेकर सवाल पूछा गया, तो उन्होने बड़ी बेबाकी से अपनी दाढी की तुलना महाभारत के एक प्रसंग सुनाते हुए द्रौपदी के खुले बालों से की थी।

New Delhi, Aug 02 : राज्यसभा सांसद और सपा के दिग्गज नेता अमर सिंह का शनिवार को 64 साल की उम्र में निधन हो गया है, वो लंबे समय से स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से जूझ रहे थे, सिंगापुर के एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था, कभी सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव के करीबियों में गिने जाने वाले अमर सिंह को दो बार पार्टी से बाहर निकाला गया।

Advertisement

अलग पार्टी बनाने का ऐलान
साल 2010 में आजम खान और राम गोपाल यादव से मतभेद के बाद मुलायम सिंह यादव ने अमर सिंह को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा गया, जिसके बाद अमर सिंह ने राष्ट्रीय लोकमंच नामक राजनीतिक पार्टी का गठन किया, ये बात 2012 यूपी विधानसभा चुनाव की है, तब अमर ने 360 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किये थे।

Advertisement

फिल्मी सितारों का जमावड़ा
अमर सिंह और बॉलीवुड का रिश्ता खास है, कई हीरो-हीरोइन के साथ उनके बेहद अच्छे संबंध हैं, राज्यसभा सांसद तब श्रीदेवी को चुनाव प्रचार के लिये लेकर आये थे, गोरखपुर मंडल के ज्यादातर सीटों पर उन्होने प्रत्याशी उतारे थे, अमर सिंह का पूरा फोकस पूर्वांचल पर था, उन्होने चुनाव से पहले पूर्वांचल अलग राज्य की मांग को लेकर पदयात्रा भी किया था।

Advertisement

बढी हुई दाढी
चुनाव में इंटरव्यू के दौरान जब उनकी बढी हुई दाढी को लेकर सवाल पूछा गया, तो उन्होने बड़ी बेबाकी से अपनी दाढी की तुलना महाभारत के एक प्रसंग सुनाते हुए द्रौपदी के खुले बालों से की थी, उन्होने कहा था कि महाभारत में द्रौपदी ने अपने अपमान का बदला लेने के लिये कौरवों के विनाश तक अपने केशों को खुला रखने की प्रतिज्ञा की थी, उसी तरह मैंने अपनी दाढी को तब तक कटवाने का फैसला नहीं लिया है, जब तक सपा को बर्बाद नहीं कर देता, सपा का खात्मा होने के बाद ही मेरे अपमान का बदला पूरा होगा।