राम मंदिर: महज 32 सेकंड का शुभ मुहूर्त, दिग्विजय ने उठाए सवाल, योगी आदित्‍यनाथ का करारा जवाब

अयोध्‍या नगरी राम लला के मंदिर निर्माण के लिए तैयार है, भूमि पूजन का शुभ मुहूर्त बता दिया गया है, लेकिन मुहुर्त बताने वाले पुजारी को धमकी की खबर भी आ रही है ।

New Delhi, Aug 04: अयोध्‍या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन का शुभ मुहूर्त आ गया है । मंदिर शिलान्‍यास के मुख्य कार्यक्राम की शुरुआत 5 अगस्त को होगी। हालांकि, भूमि पूजन के लिए धार्मिक अनुष्ठान की शुरुआत सोमवार से ही हो गई है । गौर-गणेश पूजन के साथ इसका शुभ आंरभ किया गया । मुख्य पूजन 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया जाएगा, जो कि  निर्धारित शुभ मुहूर्त में होगा । यह मुहूर्त 32 सेकंड का बताया जा रहा है, जो दोपहर 12 बजकर 44 मिनट 8 सेकंड से 12 बजकर 44 मिनट 40 सेकंड के बीच है । इसी मुहूर्त में प्रधानमंत्री चांदी की ईंट से राम मंदिर का शिलान्यास करेंगे ।

Advertisement

पुजारी का धमकी
वहीं अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन के लिए मुहूर्त बताने वाले पुजारी को कर्नाटक के बेलगावी में धमकी मिली है । बेलगावी पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा कि 75 साल के विजयेंद्र को फोन पर धमकी मिली है । इस सिलसिले में बेलागवी के तिलकवाड़ी पुलिस स्टेशन में एक मामला दर्ज किया गया है । पुजारी विजयेंद्र ने पुलिस को बताया – धमकी देने वालों ने कहा कि आपने मुहूर्त की तारीख क्यों बताई? आप इसमें शामिल क्यों हो रहे हैं? इस पर मैंने कहा कि उन्होंने (आयोजकों) ने मुझसे इसके लिए आग्रह किया था और मैंने उसका पालन किया। एक गुरु के तौर पर मैंने अपना कर्तव्य निभाया । फोन करने वालों ने नाम नहीं बताया । विभिन्न जगहों से फोन आ रहे हैं । हालांकि मैंने आज तक इसे गंभीरता से नहीं लिया। मामले में पुजारी के आवास पर सुरक्षा तैनत कर दी गई है ।

Advertisement

दिग्विजय के सवाल
मजेदार बात ये कि कांग्रेस के राज्य सभा सांसद दिग्विजय सिंह ने भूमि पूजन के शुभ मुहूर्त को लेकर सवाल उठाए हैं । दिग्‍गी राजा ने Tweet कर कहा कि राम मंदिर का कार्यक्रम शुभ मुहूर्त में नहीं हो रहा है । यही वजह है कि गृह मंत्री अमित शाह कोरोना पॉजिटिव हो गए । यूपी बीजेपी के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी संक्रमित हैं । कैबिनेट मंत्री कमला रानी वरुण का निधन हो गया । मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष भी संक्रमित हैं ।  कर्नाटक के मुख्यमंत्री की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है । दिग्विजय ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अपील भी की कि वे प्रधानमंत्री को ऐसा करने से रोकें ।

Advertisement

योगी आदित्‍यनाथ ने दिया जवाब
दिग्विजय सिंह के ट्वीट पर पलटवार करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस को अपने पस्त में देखना चाहिए । वे नहीं चाहते कि उस जगह राम मंदिर का शिलान्यास हो जहां राम पैदा हुए ।  वे इस विवाद की सम्पति ही नहीं चाहते हैं ।  कांग्रेस हमेशा से ही जाति, धर्म व मत के आधार पर लोगों को विभाजित करना चाहती है ।

Advertisement