महेंद्र सिंह धोनी के लिए BCCI आयोजित करेगी फेयरवेल मैच, जानिए क्या है पूरा प्लान

अभी कोई इंटरनेशनल सीरीज नहीं है, इसलिए आईपीएल के बाद धोनी के लिए फेयरवेल मैच का आयोजन किया जा सकता है ।

New Delhi, Aug 20: महेन्‍द्र सिंह धोनी का यूं घर से ही क्रिकेट को अलविदा कह देना क्रिकेट फैंस को रास नहीं आ रहा है, इसीलिए उनके फेयरवेल मैच की मांग तेजी से उठ रही है । अब बीसीसीआई के हवाले से इसे लेकर बड़ी खबर आई है । 15 अगस्त, शाम के 7 बजकर 29 मिनट पर मुझे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायर माना जाए… महेंद्र सिंह धोनी ने कुछ ऐसा लिखकर अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया । उनके रिटायरमेंट की खबर का इंतजार तो सभी को था लेकिन वो इस तरह से अलविदा लेंगे इस पर किसी को यकीन नहीं हुआ ।

Advertisement

फेयरवेल मैच की मांग
आईसीसी की तीनों ट्रॉफी अपने नाम करने वाले दिग्गज कप्तान ने जब इस तरह से संन्यास की घोषणा की तो उनके फैंस का दिल टूट गया, लोगों को उम्मीद थी कि महेंद्र सिंह धोनी भी महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की तरह मैदान से विदा होंगे, लेकिन ऐसा हुआ नहीं । धोनी के संन्यास के ऐलान के बाद फैंस ने सोशल मीडिया पर उनके फेयरवेल मैच की मांग की और अब सूत्रों के मुताबिक बीसीसीआई की प्रतिक्रिया भी सामने आ गई है । बीसीसीआई आईपीएल के बाद धोनी को फेयरवेल मैच देने की ओर विचार कर रही है ।

Advertisement

फेयरवेल मैच!
मीडिया में आई खबरों के अनुसार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड महेंद्र सिंह धोनी के लिए एक फेयरवेल मैच का आयोजन करने के लिए dhoniबिलकुल तैयार है । बीसीसीआई के सूत्रों के अनुसार एक अधिकारी ने जानकारी दी है कि बोर्ड आगामी आईपीएल के दौरान इस मामले में धोनी से बात करेगा और फिर उसी के मुताबिक आगे का कार्यक्रम तय होगा । चूंकि अभी कोई इंटरनेशनल सीरीज नहीं है, इसलिए आईपीएल के बाद धोनी के लिए फेयरवेल मैच का आयोजन किया जा सकता है । बीसीसीआई का भी मानना है कि महेन्‍द्र सिंह धोनी इस सम्मान के हकदार हैं । सूत्रों के अनुसार बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि बोर्ड हमेशा से चाहता था कि धोनी के लिए फेयरवेल मैच आयोजित किया जाना चाहिए, लेकिन धोनी ने अचानक संन्यास लेकर सभी को हैरान कर दिया ।

Advertisement

धोनी से करेंगे बात
बीसीसीआई अधिकारी ने बताया कि बोर्ड उनसे आईपीएल के दौरान बात करेगा और उन्हें सम्मानित करना बीसीसीआई के लिए सम्मान की बात होगी ।  बीसीसीआई अधिकारी ने आगे बताया कि धोनी चाहे मानें या ना मानें लेकिन उनके लिए एक स्पेशल समारोह का आयोजन तो जरूर किया जाएगा । आपको बता दें धोनी के करोड़ों फैन्‍स के साथ ही कई सीनियर क्रिकेटर्स ने भी उनके लिए फेयरवेल यानी विदाई मैच की मांग की है । पूर्व क्रिकेटर मदन लाल ने कहा है – ‘धोनी के लिए अगर बीसीसीआई फेयरवेल मैच का आयोजन करेगा तो सभी को बेहद खुशी होगी. आप उन्हें ऐसे नहीं जाने दे सकते. भारत उनके लिए एक स्पेशल सीरीज की मेजबानी कर सकता है।’