धोनी को मिलना चाहिये शानदार फेयरवेल, ‘अगले साल टी-20 विश्वकप में खेलने के लिये कहेंगे पीएम मोदी’

धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने साल 2007 में पहली टी-20 विश्वकप जीता था, इसके बाद 2011 में आईसीसी विश्वकप पर कब्जा जमाया।

New Delhi, Aug 22 : टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने भले इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी हो, लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज गेंदबाज शोएब अख्तर को लगता है कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी धोनी से अगले साल टी-20 विश्वकप में खेलने का अनुरोध कर सकते हैं, धोनी आईसीसी की तीनों ट्रॉफी खेलने वाले इकलौते कप्तान हैं।

Advertisement

कप्तानी में कमाल
धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने साल 2007 में पहली टी-20 विश्वकप जीता था, इसके बाद 2011 में आईसीसी विश्वकप पर कब्जा जमाया, साथ ही 2010 और 2016 में एशिया कप भी अपने नाम किया, 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीतने में सफल रहे, 2004 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले 39 वर्षीय धोनी ने 350 वऩडे इंटरनेशनल, 90 टेस्ट और 98 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। धोनी के नाम तीनों प्रारुपों में 17,266 रन है।

Advertisement

अख्तर ने क्या कहा
एक यू-ट्यूब चैनल से बात करते हुए शोएब अख्तर ने कहा कि 2021 टी-20 विश्वकप में खेलने का फैसला एक खिलाड़ी का अपना होता है। मुझे लगता है कि धोनी टी-20 विश्वकप में खेल सकते थे, जिस तरह टीम इंडिया अपने सितारों का सम्मान करता है, उन्हें पहचान देता है, उसे देखते हुए मैं कह सकता हूं, कि माही को टी-20 विश्वकप में जरुर मौका मिलता।

Advertisement

धोनी सब कुछ जीत चुके हैं
शोएब ने आगे कहा कि मैं फिर से वही बात दोहराउंगा, धोनी सबकुछ जीत चुके हैं, रांची जैसे छोटे शहर से निकलकर उन्हें पूरे हिंदुस्तान को झूमने को मजबूर कर दिया और क्या चाहिये, आखिर में ये मायने रखता, कि दुनिया आपको याद करे, और भारत जैसा देश उन्हें कभी नहीं भूलेगा। आप प्रधानमंत्री को ना नहीं कह सकते, मुझे लगता है कि धोनी को एक शानदार फेयरवेल मिलना चाहिये, 45 वर्षीय पूर्व गेंदबाज ने कहा कि धोनी को एक फेयरवेल मैच देने के लिये तैयार होना चाहिये, उनके आखिरी टी-20 मैच देखने के लिये पूरा स्टेडियम भरा होगा।

Tags :