सपा कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने जमकर चलाई लाठियां, किसी का फूटा सिर, किसी की टूटी हड्डी

सुरक्षा के मद्देनजर राजभवन के आस-पास पुलिस बल को तैनात कर दिया गया था, पुलिस ने विरोध प्रदर्शन कर रहे सपा कार्यकर्ताओं को समझाने-बुझाने की भरपूर कोशिश की।

New Delhi, Aug 31 : मंगलवार को जेईई एडवांस की परीक्षा शुरु हो रही है, राजधानी लखनऊ में सपा कार्यकर्ताओं ने इसके खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया, सपा कार्यकर्ताओं ने सोमवार को लखनऊ के राजभवन के सामने जेईई और नीट की परीक्षा को लेकर प्रदर्शन किया, कोरोना काल में केन्द्र सरकार के इस फैसले का विरोध करते हुए सपाइयों ने राजभवन के सामने जमकर नारेबाजी की।

Advertisement

पुलिस तैनात
सुरक्षा के मद्देनजर राजभवन के आस-पास पुलिस बल को तैनात कर दिया गया था, पुलिस ने विरोध प्रदर्शन कर रहे सपा कार्यकर्ताओं को समझाने-बुझाने की भरपूर कोशिश की, लेकिन जब वो नहीं माने, तो फिर पुलिस को मजबूरी में भीड़ को तितर-बितर करने के लिये लाठीचार्ज करना पड़ा।

Advertisement

कईयों को लगी चोट
लाठीचार्ज में किसी सपा कार्यकर्ता का सिर फूटा तो किसी के हाथ पैर की हड़्डी टूट गई है, तस्वीरों में साफ दिख रहा है कि SP worker1 सपा कार्यकर्ताओं ने कोरोना काल में धारा 144 का उल्लंघन करते हुए जब से प्रदर्शन शुरु किया, तो पुलिस ने उन पर लाठियां बरसाई।

Advertisement

परीक्षा टालने की मांग
मालूम हो कि जेईई की परीक्षाएं 1 से 6 सितंबर के बीच होनी है, जबकि NEET 13 सितंबर को है, छात्र कोरोना का हवाला देते हुए सरकार से परीक्षा टालने की मांग कर रहे हैं, विपक्षी दल भी परीक्षा को छात्रों के जीवन से खिलवाड़ बताते हुए इसके विरोध में उतर आये हैं। यूपी के पूर्व सीएम और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस मुद्दे पर सरकार पर निशाना साधा है, उन्होने ट्वीट कर लिखा है, जिस प्रकार से देश के परीक्षार्थियों ने अपनी नापसंदगी दर्शाकर अपना रोष दर्ज किया है, उसने साफ कर दिया है, कि चिंतित युवा और अभिभावक भी चाहते हैं कि सत्ताधारी अपना दंभ त्यागकर परिजनों की मांग सुनें, याद रहे पलटे हुए अंगूठे सत्ता भी पलट देते हैं, ये जनतंत्र है, मनतंत्र नहीं।