जब 2017 में तत्कालीन राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की तारीफ करते हुए रो पड़े थे पीएम मोदी

2017 में प्रणब मुखर्जी राष्ट्रपति के तौर पर कार्यकाल खत्म होने के चंद दिनों पहले उन पर एक किताब का विमोचन होना था, जिस कार्यक्रम में पीएम मोदी प्रणब दादा की तारीफ करते-करते भावुक हो गये थे।

New Delhi, Sep 01 : भारत रत्न और पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर पीएम मोदी ने शोक जाहिर करते हुए एक तस्वीर ट्वीट की है, जिसमें वो उनका पैर छूकर आशीर्वाद लेते दिख रहे हैं, पीएम ने ये भी याद किया, कि कैसे 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद जब दिल्ली में वो नये-नये थे, तो प्रणब दा ने उन्हें भरपूर सहयोग और आशीर्वाद दिया था, दरअसल मोदी और प्रणब मुखर्जी भले दो दलों में रहे हों, लेकिन दोनों के बीच रिश्ता काफी अच्छा था, 2017 में तो मोदी तत्कालीन राष्ट्रपति की तारीफ करते हुए रो पड़े थे, उन्हें अपने लिये पिता जैसा बताया था।

Advertisement

भावुक हो गये थे पीएम
2017 में प्रणब मुखर्जी राष्ट्रपति के तौर पर कार्यकाल खत्म होने के चंद दिनों पहले उन पर एक किताब का विमोचन होना था, जिस कार्यक्रम में पीएम मोदी प्रणब दादा की तारीफ करते-करते भावुक हो गये थे, प्रेजिडेंट प्रणब मुखर्जी- अ स्टेट्समैन एट द राष्ट्रपति भवन किताब को जारी करते हुए पीएम ने कहा कि प्रणब मुखर्जी उनका ऐसे ख्याल रखते हैं, जैसे कोई पिता अपनी संतान का रखता है।

Advertisement

प्रणब दा ने लगाई थी डांट
प्रणब दा से मिले डांट का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा था कि अंतर्मन से कह रहा हूं, कोई पिता अपनी संतान की कैसे देखभाल करे, देखो मोदी जी आधा दिन को आराम करना ही पड़ेगा, मुझे डांटे थे प्रणब दा जी ने, भाई इतना काहे दौड़ रहे हो, कुछ कार्यक्रम कम करो, तुम तबीयत को संभालो, चुनाव के दिन थे उत्तर प्रदेश में, मुझे कहते थे, कि भाई हार जीत तो चलती रही है, लेकिन शरीर का भी देखोगे कि नहीं देखोगे। ये राष्ट्रपति के दायित्व का हिस्सा नहीं था, लेकिन उनके भीतर का इंसान अपने एक साथी की चिंता, मैं मानता हूं कि ये व्यक्तित्व, ये सम्मान, ये रुप, राष्ट्रजीवन के लिये एक बहुत बड़ा हम जैसे लोगों के लिये प्रेरणा देने वाला है।

Advertisement

भारत रत्न से सम्मानित
देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से नवाजे जा चुके पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का सोमवार को निधन हो गया, उनके बेटे अभिजीत मुखर्जी ने ट्वीट कर ये जानकारी दी, pranab mukherjee1 बीते 10 अगस्त से वो दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती थे, उसी दिन उन्होने खुद को कोरोना संक्रमित होने की जानकारी दी थी।