सुशांत के डॉक्‍टर हरीश शेट्टी आए सामने, एक्‍टर की मानसिक स्थिति के बारे में बताया

डॉ. शेट्टी ने बताया कि, ‘2014 में सुशांत सिंह राजपूत मेरे अंधेरी वाले क्लीनिक में मिलने आए थे । वे बिना कोई अपॉइंटमेंट लिए ही आए थे…

New Delhi, Sep 03: सुशांत सिंह राजपूत मामले में परिवार और अंकिता लोखंडे की ओर से लगातार सुशांत को लेकर दावा किया जा रहा था कि वो एकदम ठीक हैं, उन्‍हें कोई मानसिक परेशानी नहीं थी । उन्‍हें ये समस्‍या 2019 के बाद शुरू हुई, वो भी तब जब रिया उनकी जिंदगी में आ गई थीं । लेकिन अब इस मामले में सुशांत की तीनों बहनों के बयान सामने आए हैं, 14 से 16 जून के बीच ये बयान मुंबई पुलिस को दिए गए थे । जिसमें तीनों बहनों ने माना है कि सुशांत ने 2014 में मानसिक रूप से ठीक ना होने की बात कही थी ओर दवा भी ली थी । बहनों ने ये भी कहा कि सुशांत मुंबई में 2019 से अपना इलाज करवा रहे थे । जिस डॉक्‍टर से सुशांत 6 साल पहले मिले थे, वो अब सामने आए हैं ।

Advertisement

डॉक्‍टर हरीश शेट्टी ने बताया सच
सुशांत के बारे में डॉ. शेट्टी ने बताया कि वे 2014 में एक्‍टर से केवल एक बार मिले थे । सुशांत को उस समय नींद नहीं आने की समस्या थी, जिसका इलाज कराने वे मेरे क्लिनिक में आए थे । सूत्रों के मुताबिक, मुंबई पुलिस को दिए बयान में डॉ. शेट्टी ने बताया कि, ‘2014 में सुशांत सिंह राजपूत मेरे अंधेरी वाले क्लीनिक में मिलने आए थे । वे बिना कोई अपॉइंटमेंट लिए ही आए थे. उस समय क्लीनिक पर बहुत भीड़-भाड़ थी इसलिए सुशांत अपनी बीमारी के बारे में ज्यादा विस्तार से नहीं बता पाए थे ।

Advertisement

दोबारा आने को कहा था
डॉक्‍्टर ने आगे बताया कि उन्होंने और डिटेल की जरूरत पड़ने पर दोबारा आने की बात कही थी । डॉक्‍टर शेट्टी ने कहा कि नींद नहीं आने की समस्या के लिए मैंने उनकी जांच की । उस समय उनके में कोई और समस्या नहीं दिखी । अच्छी नींद के लिए मैंने उन्हें दवाइयां लिखीं और सुशांत को अगली बार आने के लिए अपॉइंटमेंट दे दिया।’ डॉक्‍टर शेट्टी ने बताया कि  ‘सुशांत इलाज के लिए दोबारा आए ही नहीं।‘

Advertisement

मरीज के इलाज का पैमाना
डॉक्‍टर ने बताया कि वो किसी भी मरीज की मानसिकSushant स्थिति को जानने के लिए मरीज को देखते समय कुछ सवाल पूछते हैं । मैं मरीज से पूछता हूं कि उनके मन में किसी तरह का सुसाइडल विचार तो नहीं आ रहे । किसी से डर लग रहा है या फिर किसी चीज का फोबिया हो । नींद अच्छी आ रही है या नहीं और भूख खुलकर लग रही है या नहीं? इस सवालों के जवाब के बाद ही मैं दवाएं प्रेस्क्राइब करता हूं । पेशेंट को नियमित चेकअप कराने को कहता हूं. जरूरत पड़ने पर मैं मरीज को दूसरे साइकैट्रिस्ट से इलाज कराने की भी सलाह देता हूं। डॉक्‍टर के अनुसार चूंकि सुशांत दोबारा नहीं आए इस वजह से वो इस मामले में बाद में क्‍या हुआ नहीं जानते । सुशांत को तब बस नींद नहीं आ रही थी । आपको बता दें, सुशांत की इस मेंटल कंडीशन के बारे में रिया चक्रवर्ती ने इंटरव्‍यू में बताया था ।