Rishi Kapoor जन्मदिन- पहले सीन के लिये ऋषि कपूर ने नरगिस से ली थी ‘रिश्वत’

श्री 420 के सुपरहिट और सदाबहार गाने प्यार हुआ इकरार हुआ की शूटिंग से जुड़े संस्मरण के बारे में ऋषि कपूर ने अपनी आत्मकथा खुल्लम खुल्ला में लिखा है।

New Delhi, Sep 04 : अपने दौर के चर्चित एक्टर ऋषि कपूर इसी साल 30 अप्रैल को इस दुनिया को अलविदा कह गये, लेकिन अपनी एक्टिंग के जरिये वो हमेशा फैंस के दिलों पर राज करते रहेंगे, 4 सितंबर 1952 को मुंबई में राज कपूर के घर उनका जन्म हुआ, उन्होने बतौर हीरो साल 1973 में रिलीज फिल्म बॉबी से डेब्यू किया, इस फिल्म ने उन्हें रातों-रात स्टार बना दिया था, लेकिन क्या आपको पता है कि बाल कलाकार के रुप में अपने पहले सीन के लिये ऋषि कपूर ने हर दिल अजीज एक्ट्रेस नरगिस दत्त से रिश्वत ली थी।

Advertisement

रिश्वत लेकर किया था काम
श्री 420 के सुपरहिट और सदाबहार गाने प्यार हुआ इकरार हुआ की शूटिंग से जुड़े संस्मरण के बारे में ऋषि कपूर ने अपनी आत्मकथा खुल्लम खुल्ला में लिखा है, इसमें उन्होने बालसुलभ हरकत को रिश्वत कहते हुए बताया है कि वो बिना चॉकलेट लिये शूटिंग के लिये राजी नहीं हुए थे।

Advertisement

क्या लिखा है
ऋषि कपूर ने अपनी आत्मकथा में बताया है कि इस गाने में मेरे पिता जी ने हम तीनों भाई-बहन डब्बू, ऋतु और मेरी झलक दिखाने की सोची थी, प्यार हुआ इकरार हुआ गाने की लाइन मैं ना रहूंगी, तुम ना रहोगे, फिर भी रहेगी निशानियां के बीच हम तीनों को बरसते हुए पानी में चलकर आना था, लेकिन पानी मेरी आंख में घुसकर मुझे परेशान कर रहा था, जिसकी वजह से मैंने शूटिंग करने से इंकार कर दिया था।

Advertisement

नरगिस ने निकाला उपाय
फिल्म के गाने की शूटिंग में लगातार हो रही बाधा को देखकर आखिरकार एक्ट्रेस नरगिस दत्त ने ऋषि के नखरे के उपाय ढूंढा, ऋषि ने अपनी आत्मकथा में लिखा है, हर रीटेक के समय नरगिस मेरे सामने से कैडबरी मिल्क चॉकलेट लहराती थी, यदि मैं अपने पिता के निर्देश के अनुसार शूट करुं, तो वो बार मुझे मिलना था, ये उपाय कारगर हुआ, क्योंकि इसके बाद मैंने सहयोग किया।