रिया चक्रवर्ती के घर NCB की रेड, घर के एक-एक कोने की तलाशी, अब तक के 10 Big Update

सुशांत सिंह राजपूत केस में ड्रग एंगल गहराता जा रहा है, आज नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो  की टीमें रिया चक्रवर्ती ओर सैमुअल मिरांडा के घर जा पहुंची हैं ।

New Delhi, Sep 04: सुशांत सिंह राजपूत मामले में ड्रग एंगल की जांच कररही नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो की टीम रिया चक्रवर्ती के घर तलाशी के लिए पहुंची । मामले में सैमुअल मिरांडा के घर की भी तलाशी ली जा रही है । हाल ही में एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक और पकड़े गए ड्रग डीलर जैद के बीच संपर्क की बात का खुलासा किया था । एनसीबी ने जैद को अरेस्‍ट कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे 9 सितंबर तक के लिए रिमांड पर भेजा गया है । मामले में अब तक क्‍या-क्‍या हुआ है, आगे पढ़ें ।

Advertisement

अब तक क्‍या हुआ?
एनसीबी की टीम आज सुबह ही रिया चक्रवर्ती के घर पहुंच गई, जबकि एक और टीम सुशांत के हाउस मैनेजर रहे सैमुअल मिरांडा के घर पहुंची । सुशांत सिंह मामले में ड्रग एंगल का खुलासा होने के बाद 3 ड्रग पैडलर्स पकड़े गए हैं, जिनमें से एक जैद के साथ शौकिव चक्रवर्ती संपर्क में थे । एनसीबी की टीमें सुबह 6:30 बजे रिया के घर पहुंची । जानकारी के अनुसार NCB की टीम के साथ मुंबई पुलिस की टीम भी थी ।

Advertisement

कोने-कोने की तलाशी, गैजेट्स खंगाले जा रहे हैं
NCB की टीम ने रिया चक्रवर्ती के घर के तमाम इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स की तलाशी ली है, सारे फर्नीचर-अलमारी खंगाले गए हैं । बताया जा रहा है कि घर का कोई कोना इस तलाशी से छूटा नहीं है । ड्रग एंगल सामने आने के बाद से NCB की टीम इस मामले में कई लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है, जिसमें 3 बड़े ड्रग पैडलर हैं । खास बात ये कि रिया के घर पहुंची एनसीबी की इस टीम के साथ एनसीबी के डिप्टी डायरेक्टर केपीएस मल्होत्रा भी हैं ।  मल्होत्रा ने मीडिया को बताया कि वो इनवेस्टिगेशन प्रोसेस को पूरा करने आए हैं ।

Advertisement

वॉट्सएप चैट से हुआ था खुलासा  
दरअसल रिया और शौविक के व्हाट्सएप चैट से खुलासा हुआ है कि रिया ने अपने भाई शौविक से ड्रग मंगाने को लेकर बात की थी । ये चैट 15 मार्च 2020 की हैं, इनमें में रिया अपने भाई से ड्रग की मांग कर रही है । वहीं एनसीबी को रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती और एक ड्रग सप्लायर के बीच हुई चैट से पता चला है कि शौविक ने अपने पिता के लिए भी कुछ ड्रग मंगा रहा था । यानी रिया के पिता इंद्रजीत, बच्‍चों की आदतों के बारे में जानते थे और खुद भी ड्रग लेते थे ।

ड्रग पैडलर खोलेगा राज
NCB ने बुधवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए कुछ ड्रग्स तस्कर अरेस्‍ट किए हैं । एक की पहचान जैद के रूप में हुई है, ये मुंबई में बड़ी-बड़ी पार्टियों में नशे की सप्‍लाई करता था । जब उससे पूछताछ हुई तो उसने रिया और शौविक के बारे में भी अहम जानकारी दी हैं । ड्रग एंगल के अलावा सुशांत केस में सीबीआई की जांच आत्‍महत्‍या के इर्द गिर्द ही घूम रही है, बताया जा रहा है कि अब तक ऐसा कोई सबूत नहीं मिला है, जिससे पता लगे कि ये मौत आत्‍महत्‍या नहीं हत्‍या थी । हालांकि सीबीआई की टीम ये भी जांच कर रही है कि कहीं इसमें सुसाइड के लिए उकसाने का केस तो नहीं बन रहा । इस केस में सबसे अहम सबूत AIIMS फॉरेंसिंग टीम को माना जा रहा है, इसमें सुशांत के पोस्टमार्टम और ऑटोप्सी की रिपोर्ट्स भी शामिल हैं । ताजा अपडेट ये है कि सीबीआई सुशांत की मौत के अलावा अब उनकी पूर्व मैनेजर दिशा सालियान की मौत की भी जांच करेगी ।