सुशांत केस में बड़ी खबर, शौविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा गिरफ्तार, रिया …

मामले में अब तक कुल 5 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है, शुक्रवार रात को कई घंटों तक हुई पूछताछ के बाद आखिरकार शौविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा को गिरफ्तार कर लिया गया है।

New Delhi, Sep 05 : बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की संदिग्ध मौत के मामले में सीबीआई, ईडी समेत नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम मामले की तफ्तीश कर रही है, केन्द्रीय जांच एजेंसी एनसीबी ने सुशांत की संदिग्ध मौत से जुड़े मामले में एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती को गिरफ्तार कर लिया है, मामले में जिस तरह से नारकोटिक्स यानी नशे के पदार्थों का सेवन करना और सेवन करवाने में रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती और सुशांत का हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा की भूमिका सामने आ रही है, उसके आधार पर माना जा रहा है कि रिया की भी गिरफ्तारी जल्द हो सकती है।

Advertisement

5 आरोपियों की गिरफ्तारी
मामले में अब तक कुल 5 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है, शुक्रवार रात को कई घंटों तक हुई पूछताछ के बाद आखिरकार शौविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा को गिरफ्तार कर लिया गया है, दरअसल इस मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के सूत्रों ने इस खबर की पुष्टि की है, कि सैमुअल मिरांडा ने पूछताछ के दौरान इस बात को स्वीकार किया है, कि वो सुशांत के लिये ड्रग्स खरीद कर लाता था।

Advertisement

शौविक की बढी थी मुश्किलें
एनसीबी के वरिष्ठ सूत्रों के मुताबिक ड्रग्स का धंधा करने वाला गिरफ्तार आरोपी अब्देल बासित परिहार ने पूछताछ के दौरान ये बताया कि शौविक चक्रवर्ती के आदेशों और उसी के निर्देश के वह नशे का सामान खरीदता था। मामले में रिया का करीबी और सुशांत का हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा की भी भूमिका महत्वपूर्ण रही है। यानी वो भी बराबर का आरोपी है। 23 वर्षीय अब्देल परिवार और 21 वर्षीय आरोपी जैद विलात्रा के इसी इकबालिया बयान के बाद एनसीबी की टीम ने शौविक और सैमुअल मिरांडा से कई घंटों की विस्तार से पूछताछ की, उसी पूछताछ के बाद उन दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया, मामले में जैद के बयान के बाद अब्देल बासित की गिरफ्तारी हुई, इसके बाद मिरांडा और शौविक की गिरफ्तारी हुई है।

Advertisement

किस-किस धारा के तहत गिरफ्तारी
एनसीबी ने शौविक चक्रवर्ती को एनडीपीएस की धारा 20(बी), 28, 29, 27(ए) के तहत गिरफ्तार किया गया है, इन धाराओं के तहत नशे का सामान यानी मादक पदार्थों का प्रयोग, मादक पदार्थों को जमा करना, इसके साथ ही मादक पदार्थों का ट्रांसपोर्टेशन करना उसी के दायरे में आता है, शनिवार शौविक और मिरांडा को मुंबई स्थित स्थानीय कोर्ट में पेश किया जाएगा, जिसके बाद एनसीबी की टीम आगे की रिमांड लेगी, और विस्तार से आगे की तफ्तीश करेगी।