बड़ी खबर- कोच ने की मैच फिक्सिंग की कोशिश, लगा 5 साल का प्रतिबंध

सैयद अनवर शाह कुरैशी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ये बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक घरेलू कोच इतने बड़े टूर्नामेंट में स्पॉट फिक्सिंग करने में संलिप्त पाया जाता।

New Delhi, Sep 08 : अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कोच नूर मोहम्मद लालाई पर 5 साल की प्रतिबंध लगा दिया है, नूर मोहम्मद को अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के एक खिलाड़ी को मैच फिक्स करने का ऑफर देने का दोषा पाया गया है, बोर्ड ने जानकारी दी है कि कोच नूर मोहम्मद ने उस खिलाड़ी को शपागीजा क्रिकेट लीग में मैच फिक्सिंग के लिये कहा था, पिछले साल हुई शपागीजा क्रिकेट लीग के दौरान खबर आई थी कि एक इंटरनेशनल खिलाड़ी को कुछ मुकाबलों में स्पॉट फिक्सिंग का ऑफर मिला है, अब इस मामले में नूर मोहम्मद को दोषी पाया गया है।

Advertisement

सामने आया कोच का सच
अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीनियर एंटी करप्शन मैनेजर सैयद अनवर शाह कुरैशी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ये बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक घरेलू कोच इतने बड़े टूर्नामेंट में स्पॉट फिक्सिंग करने में संलिप्त पाया जाता है, ये कोच एक एजेंट के तौर पर काम कर रहा था, जिसका काम एसएलसी 2019 के कुछ मैचों में स्पॉट फिक्सिंग कराना था, लेकिन नूर मोहम्मद इस काम में नाकाम रहा।

Advertisement

खिलाड़ी को धन्यवाद
कुरैशी ने आगे कहा कि मैं उस खिलाड़ी को धन्यवाद देना चाहूंगा, जिसने बड़ी बहादुरी और प्रोफेशनल रवैया दिखाते हुए नूर मोहम्मद की इस हरकत के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है, उस खिलाड़ी ने नूर मोहम्मद का ऑफर ठुकराया, उसने हमारी जांच में भी मदद की।

Advertisement

सहायक कोच था नूर मोहम्मद
नूर मोहम्मद को स्पॉट फिक्सिंग की साजिश करने का दोषी पाया गया है, उन पर 5 साल का बैन लगा दिया गया है, मालूम हो कि नूर मोहम्मद एक घरेलू एसिस्टेंट कोच था, नूर मोहम्मद कपिसा टीम का सहायक कोच था, नूर हमपालना प्राइवेट क्रिकेट एकेडमी का हेड कोच भी था।