इतने अरब के मालिक हैं खिलाड़ी कुमार, फिल्मों के अलावा यहां से होती है एक्स्ट्रा कमाई

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानी कि अक्षय कुमार, मुंबई के प्राइम बीच जुहू में एक लग्‍जरी घर में परिवार के साथ रहते हैं । अक्षय की नेट वर्थ आपकी सोच से भी बाहर है ।

New Delhi, Sep 09: पिछले कुछ सालों में अक्षय कुमार ने अपनी पहचान एक एक्‍टर से ज्‍यादा एक सच्‍चे भारतीय के रूप में बना ली है । एक ऐसा भारतीय नागरिक जो आपदाओं में देश के काम आता है, जो दूसरों की मदद को तैयार रहता है, सरकार के साथ खड़ा दिखता है, देश कैसे बेहतर हो इसके लिए सुझाव देता है । इसमें कोई शक नहीं कि अक्षय एक बेहतरीन एक्‍टर हैं, लोग उन्‍हें पसंद करते हैं । और यही वजह है कि आज जब उनका जन्‍मदिन है तो सोशल मीडिया पर उन्‍हें ढेरों बधाईयां मिल रही हैं । आउटसाइडर होने के बावजूद आज अक्षय ने फिल्‍म इंडस्‍ट्री में एक ऊंचा मुकाम पा लिया है । जानें उनके बारे में सारी जानकारी ।

Advertisement

53 साल के हुए अक्षय कुमार
बॉलीवुड में खिलाड़ी कमार के नाम से मशहूर अक्षय कुमार आज 53 साल के हो गए हैं । 9 सितंबर 1967 में जन्‍में अक्षय का असली नाम राजीव भाटिया है । अमृतसर में जन्‍मे अक्षय कुमार की शुरुआती जिंदगी फिल्‍मों की चमक धमक से बहुत दूर थी । वो बतौर शेफ, वेटर काम किया करते थे । फिर एक दिन फिल्‍मों में हीरो बनने का चस्‍का चढ़ा और वो सपनों की नगरिया में आ गए । संघर्ष ने उन्‍हें तोड़ नहीं, और अपने बेहतरीन काम से अक्षय आज करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं । मुंबई के प्राइम बीच पर उनका अपना घर है ।

Advertisement

हाईएस्‍ट पेड इंडियन एक्‍टर
अक्षय कुमार को इसी साल फोर्ब्स की हाइएस्ट पेड एक्टर्स की लिस्ट में शामिल किया गया है । लिस्ट में अक्षय कुमार अकेले ऐसे इंडियन एक्टर हैं जिनका नाम इस लिस्ट में है । अक्षय कुमार एक फिल्म के 45 करोड़ रुपए से ज्यादा की फीस चार्ज करते हैं। वहीं, ब्रांड एड के लिए अक्षय कुमार करीब 6 से 7 करोड़ रुपए फीस लेते हैं। अक्षय कुमार का उनकी फिल्म की कमाई में भी शेयर होता है । अक्षय बॉलीवुड के इकलौते ऐसे स्टार्स हैं जो एक साल में करीब चार से 5 फिल्में भी पूरी कर लेते हैं।

Advertisement

2020 में की है इतनी कमाई
आप ये जानकर हैरान हो जाएंगे कि साल 2020 में, यानी इसी साल बिना किसी फिल्म रिलीज के भी अक्षय कुमार ने 48.5 मिलियन डॉलर यानी कि कुल 363 करोड़ करीब की कमाई की है । अक्षय कुमार की कुल संपत्ति की बात करें, उनकी नेट वर्थ की बात करें तो वो 1870 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक हैं। उनकी ज्‍यादातर आमदनी ब्रैंड प्रमोशन से होती है । अक्षय कुमार के पास लग्‍जरी कारों का कलेक्‍षन है, मर्सिडीज-बेंज, बेंटले, होंडा सीआरवी से लेकर पोर्श तक उनके पास है । अक्षय महंगी बाइक्‍स के भी शौकीन हैं ।