साप्‍ताहिक राशिफल: 21 सितंबर से 27 सितंबर, थोड़ी उथल-पुथल संभावी, नौकरी भी जा सकती है

जानिए आपका ये हफ्ता कैसा गुजरने वाला है । 12 राशियों के साप्‍ताहिक राशिफल में क्‍या- क्‍या बातें बताई गई हैं, क्‍या भविष्‍यवाणी है ।

मेष राशिफल – व्यावसायिक साझेदारी या कार्यस्थल पर टीमवर्क से संबंधित काम के लिए सप्ताह की शुरुआत और अंत का समय अच्छा है। सप्ताह के बीच में यथासंभव महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें। इस वक्त आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा। यदि आप अपनी शक्तियों को सही दिशा में लगाते हैं, तो बड़ा फायदा होगा। आर्थिक मामलों के लिए अच्छा समय है और भाग्य का साथ मिल सकता है, लेकिन सप्ताह के मध्य में कुछ खर्च के संकेत मिल रहे हैं। रचनात्मक और उच्च अध्ययन के लिए सप्ताह के अंत में समय आपके पक्ष में होगा। नई जानकारी और ज्ञान प्राप्त करने में आपके मित्र आपके सहायक होंगे। उच्च अध्ययन को लेकर काफी सक्रियता रहेगी। सप्ताह की शुरुआत में आप संबंधों की परेशानिनयों को दूर करने में सक्षम होंगे। प्रियजनों के साथ संबंधों को ज्यादा सरल और सहज बनाने में आपको सफलता मिलेगी। आप अपने जीवनसाथी के साथ बेहतर समय व्यतीत करेंगे और आपके बीच अनोखे प्रेम का बीजारोपण होगा। सप्ताह के मध्य में स्वास्थ्य को लेकर थोड़ी समस्या हो सकती है। विशेष रूप से मौसमी बीमारियां आपको जकड़ने की कोशिश करेंगी। आवश्यकता के अनुसार चिकित्सा का सहारा लें। कमर दर्द की संभावना बढ़ेगी।

Advertisement

वृषभ राशिफल
इस सप्ताह की शुरुआत में आप कार्यस्थल पर अधिक सक्रिय दिखेंगे। शेयर बाजार, वायदा बाजारऔर मुद्रा बाजार में काम करने वाले लोगों के लिए भी यह एक बेहतर चरण है। नौकरी में आपके प्रदर्शन को सराहा जा सकता है। इस सप्ताह आपको कोई नया काम मिलने की भी संभावना है। भागीदारी वाले कार्यों के लिए सप्ताह का मध्य चरण बेहतर है। जहां तक हो सके अंतिम चरण में नया काम करने से बचें। सप्ताह की शुरुआत आर्थिक दृष्टि से बेहतर रहेगी। नए काम में आपकी सफलता की संभावना बढ़ेगी। प्रोफेशनल कोर्स या अन्य तकनीकी कोर्स की प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहे जातकों के लिए शुरुआती चरण बेहतर है। आध्यात्मिक और गूढ़ मामलों में रुचि बढ़ाने और इस दिशा में ज्ञान प्राप्त करने के लिए भी आप सक्रिय होंगे। प्रेम संबंधों में ध्यान रखने की जरूरत रहेगी। रिश्तों को बचाने के लिए आपको और भी अधिक प्रयास करने होंगे। जीवनसाथी के साथ सप्ताह के बीच में विचारों का मतभेद रह सकता है। स्वास्थ्य की बात करें, तो आपको कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा, क्योंकि ज्यादातर समय आपका मन व्याकुल रहेगा। नकारात्मक विचारों के कारण शरीर और मन पर विपरित असर होने की आशंका रहेगी। शारीरिक कमजोरी लगने पर सतर्कता बरतें। आकस्मिक चोट की भी संभावना है।

Advertisement

मिथुन राशिफल
इस सप्ताह आपके प्रियजन या बिजनेस पार्टनर के साथ आपके रिश्तों में बड़ा बदलाव शुरू होगा। उनके साथ पहले से चले आ रहे तनाव या मतभेद में सकारात्मक सुधार देखा जा सकता है। आपके लिए यह अच्छी खबर है। इस चरण के दौरान आप स्वयं में अधिक रुचि लेंगे। जीवनसाथी की जरूरतों और इच्छाओं को पूरी करने में आपको सफलता मिलेगी। कार्यस्थल में आप प्रतिद्वंद्वियों को मात देने में सफल होंगे, फिर भी अपनी पीठ पीछे साजिशों के खिलाफ सतर्क रहने की सलाह आपको दी जाती है। व्यवसाय में आपको ज्यादा लालच में नहीं करना चाहिए। बड़े फैसले लेने से इस सप्ताह आपको बचना चाहिए। सप्ताह के अंत में हाथ में आए अवसर ज्यादा सोच-विचार करने के कारण निकल सकते हैं। सप्ताह के अंतिम दो दिन आप दुनियादारी को भूलकर खुद में व्यस्त रहेंगे और अच्छे समय का मजा लेंगे। विद्यार्थियों की पढ़ाई में रुचि बढ़ेगी, लेकिन बाद में गति धीमी पड़ सकती है। स्वास्थ्य के मामले में सप्ताह के पहले चरण में आपको कफ, आंत की समस्या, गैस, जीभ में छाले, संक्रमण या हाइपरटेंशन होने का खतरा रहेगा। इस दौरान आपको बाहर खाने-पीने से विशेष रूप से बचना होगा।

Advertisement

कर्क राशिफल
सप्ताह की शुरुआत में आप निजी जीवन पर अधिक ध्यान केंद्रित करेंगे। परिवार के साथ अधिक समय बिताएंगे। जीवनसाथी का व्यवहार भी सकारात्मक रहेगा। अविवाहित जातक किसी रिश्ते के बंधन में बंध सकते हैं। प्रेम जीवन में भी वर्तमान संबंधों में प्रगति की उम्मीद कर सकते हैं। इस सप्ताह पेशेवर मोर्चे पर अभी आपकी रचनात्मकता अच्छी रहेगी। कॅरियर के लिए कुछ ठोस कदम उठाने की संभावना है। नौकरीपेशा लोगों के लिए सप्ताह का पहला और मध्य चरण अच्छा रहेगा। इस दौरान साथी कर्मचारी आपको विशेष सहयोग देंगे। इस सप्ताह आर्थिक लाभ की ज्यादा गुंजाइश नहीं है, लेकिन खर्च बैलेंस्ड रहेगा। सप्ताह के मध्य में स्वास्थ्य की देखभाल अधिक करना होगी। भोजन में नियमितता बनाए रखें और उन खाद्य पदार्थों से बचें, जो आपकी प्रकृति के अनुकूल नहीं हैं। इस दौरान उतावलेपन में आकर अनावश्यक कार्यों में ऊर्जा बर्बाद करने की आशंका है। प्रत्येक कार्य की ठोस योजना बनाने के बाद ही आगे बढ़ें। सप्ताहांत में पेशेवर मोर्चे पर आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। विद्यार्थियों के लिए शुरुआती समय अच्छा है। अभी आप पढ़ाई को लेकर कोई छोटी योजना बनाकर आगे बढ़ें।

सिंह राशिफल
सप्ताह की शुरुआत में कंपनी के कामकाज या खुद के व्यापार के सिलिसले में यात्रा हो सकती है। शुरुआत में वरिष्ठों और सहकर्मियों के साथ संबंध सामान्य रहेंगे। नौकरीपेशा लोगों को काम की अधिकता रहेगी। व्यापारी भी कुछ नया करने की योजना बनाएंगे। अभी आप वाणी के प्रभाव के चलते दूसरों से अपनी बात आसानी से मनवा सकेंगे। नौकरीपेशा और छोटे-मोटे कामकाज से जुड़े जातकों को अंतिम दिन काम का बोझ बढ़ सकता है। अभी संबंधों में कोई खास परेशानी नहीं होगी। आप परिवार के साथ क्वालिटी टाइम बिता सकते हैं। सप्ताह के अंतिम चरण में प्रियजन या जीवनसाथी को भी समय दे सकेंगे। हालांकि संतान के साथ संबंध में जनरेशन गैप साफतौर पर दिखेगा। कुछ मामलों में आप ऐसी शिकायत करेंगे कि बच्चे आपकी बात नहीं सुन रहे हैं। अभी आप मौजमस्ती पर ज्यादा पैसा खर्च न करें, अन्यथा आर्थिक तंगी में आ सकते हैं। उधार संबंधी कार्य तेजी से हल होने की संभावना है। बाद के चरण में विद्यार्थी पढ़ाई पर काफी ध्यान दे सकेंगे। इस दौरान रिसर्च के काम में लगे विद्यार्थियों को सकारात्मक परिणाम के लिए इंतजार करना होगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से सप्ताह मध्यम फलदायक है।

कन्या राशिफल
इस सप्ताह आप आय में वृद्धि करने पर ध्यान देंगे। इस सप्ताह किसी बड़ी जरूरत के लिए आप लोन लेने की भी योजना बना सकते हैं। परोपकारी काम से आपका मन खुश रहेगा। मानसिक स्थिरता रहने से कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने में आसानी होगी। इस सप्ताह उच्चाधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा होगी। आपके किसी काम या प्रोजेक्ट को सरकार से लाभ मिलने की संभावना है। ऑफिस के कार्य के सिलसिले में यात्रा का योग है। व्यापारी भी इस सप्ताह आर्थिक लाभ की उम्मीद कर सकते हैं। पैतृक संपत्ति से मिलने वाले लाभ में भी अनुकूलता रहेगी। जीवनसाथी के साथ चल रहा पुराना विवाद इस सप्ताह दूर हो सकता है। पारिवारिक जीवन में संतुष्टि रहेगी। सप्ताह के अंत में कामकाज में अच्छी सफलता मिलेगी, साथ ही आसपास का वातावरण खुशनुमा रहेगा। इससे शरीर और मन दोनों से आप स्वस्थ रहेंगे। आपको मामा पक्ष की ओर से लाभ मिलने की संभावना है। प्रोफेशनल कोर्स करने वाले विद्यार्थी इस सप्ताह अच्छे स्वास्थ्य की उम्मीद कर सकते हैं। इस सप्ताह के दूसरे चरण में कफ, सर्दी, बुखार या मौसमी समस्याएं हो सकतीं हैं, लेकिन अंतिम दिन इसमें राहत मिलने की संभावना रहेगी।

तुला राशिफल
सप्ताह की शुरुआत में आपका कौशल और वाणी की मिठास आपकी सफलता में मुख्य भूमिका निभाएगी। इस सप्ताह संतान की पढ़ाई और स्वास्थ्य की चिंता कम होगी। आप कुछ नया करने की योजना बना सकेंगे। इस सप्ताह में आपको कानूनी मामलों में खर्च की संभावना होगी। घर में बुजुर्गों की जरूरत या उनकी चिकित्सा पर पैसा खर्च हो सकता है। व्यापार में मिलने वाले लाभ में विलंब होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता। शुरुआत में आप खुद के लिए भी पैसा खर्च करेंगे। आप कोई भी काम दृढ़ मनोबल और आत्मविश्वास के साथ करेंगे और इसमें सफलता भी मिलेगी। सप्ताह के बीच में उधार या लोन लेना हो तो प्रयास कर सकते हैं, क्योंकि सफलता के योग बेहतर हैं। नई आय के लिए आपको अभी गंभीरतापूर्वक विचार करना चाहिए। इससे आपका आर्थिक भविष्य सुरक्षित होगा और अपनों के लिए भी कुछ कर सकेंगे। इस सप्ताह के आखिरी में परिवार और समाज में आपकी मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि हो सकती है। अंतिम चरण में यात्रा के दौरान स्वास्थ्य का ध्यान रखना जरूरी है। विद्यार्थियों की अभ्यास में रुचि बनी रहेगी।

वृश्चिक राशिफल
इस सप्ताह अविवाहितों को विवाह के प्रस्ताव मिल सकते हैं। महिला मित्रों से आपको विशेष लाभ होगा। दांपत्यजीवन में मधुरता महसूस कर सकेंगे। पहले दिन सुबह आपका मन थोड़ा चंचल रहेगा और किसी काम में मन नहीं लगेगा। सप्ताह के मध्य चरण में आप तेजी से इस स्थिति से बाहर आकर नई ऊर्जा के साथ काम करने के लिए तैयार रहेंगे। भाग्य का साथ मिलने के कारण आय में वृद्धि की संभावना है। आपको दोस्तों से लाभ मिलेगा। नए दोस्त होंगे, जो भविष्य में आपके लिए लाभदायी साबित होंगे। शेयर बाजार से लाभ कमा सकते हैं, लेकिन अति लालच में आकर आंख मूंदकर निवेश करने से बचें। कामकाज के सिलसिले में यात्रा होगी। सप्ताह के मध्य में आप प्रोफेशनल मामलों पर काफी ध्यान देंगे। आपके कार्य और सफलता की लोग चर्चा करेंगे। खासकर प्रिंटिंग, फार्मा, रासायन, रंग, सरकारी और कानून संबंधी कार्यों में बेहतर प्रगति कर सकेंगे। प्रोफेशनल समूह में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। अंतिम चरण में आप अच्छा लाभ मिलने की उम्मीद कर सकते हैं। प्रेम संबंधों के लिए भी अंतिम चरण बेहतर है। अविवाहितों को योग्य जीवनसाथी मिल सकता है। विद्यार्थी इस सप्ताह ज्यादातर समय पढ़ाई पर ध्यान दे सकेंगे। स्वास्थ्य की दृष्टि से समय मध्यम फलदायक है।

धनु राशिफल
इस सप्ताह पहले और दूसरे दिन दोपहर तक पारिवारिक जीवन में सुख और संतोष का अनुभव होगा। सामाजिक मामलों में आपकी किसी उपलब्धि के कारण मान-सम्मान बढ़ेगा। प्रोफेशनल मोर्चे पर आपकी प्रगति होने के कारण आय में वृद्धि की बात भी सोच सकते हैं। सप्ताह के पहले दो दिन अविवाहितों के लिए आशास्पद रहेंगे। प्रेम जीवन में भी इस सप्ताह कोई सकारात्मक परिवर्तन होगा। आपको कोई उपयुक्त पात्र मिल सकता है। जो लोग पहले से संबंधों में हैं, उन्हें सप्ताह के आखिरी चरण में अपने साथी से संबंधित कोई चिंता हो सकती है। इस सप्ताह आपके साथी को भी आपके साथ और स्नेह की जरूरत होगी। शुरुआत में सरकार के साथ ही पिता से भी लाभ होगा। सप्ताह के अंतिम चरण में नौकरी या व्यवसाय में आपका उत्साह दोगुना होगा। नौकरीपेशा लोगों के लिए समय लाभ का रहेगा। नौकरी या व्यवसाय में विरोधियों पर विजय मिल सकेगी। हालांकि सप्ताह के मध्य में सतर्क रहें। मन में किसी बात को लेकर असमंजस होने के कारण अभी महत्वपूर्ण निर्णय न लें। आर्थिक मामलों के लेन-देन में सावधानी रखें। स्वास्थ्य की बात करें, तो सप्ताह के तीसरे और चौथे दिन सतर्क रहें। विद्यार्थियों का ध्यान भी सप्ताह के बीच में अन्य गतिविधि की ओर ज्यादा रहेगा।

मकर राशिफल
प्रोफेशनल मोर्चे पर इस सप्ताह की शुरुआत में आर्थिक लाभ की संभावना है। ऑफिस में सौहार्द्रपूर्ण माहौल रहने के कारण आपको मानसिक शांति रहेगी। अधूरा कार्य पूरा कर सकेंगे। व्यापार के सिलसिले में लंबी यात्रा का आयोजन हो सकता है। यदि व्यवसाय में कोई नए प्रोजेक्ट या सर्विस लॉन्च करनी हो तो अभी समय अच्छा है। सप्ताह के बीच में आप संबंधों को संवारने में काफी व्यस्त रहेंगे। घर में मांगलिक या धार्मिक कार्यक्रम के आयोजन के लिए भी समय अच्छा है। संतान संबंधी मामलों में प्रगति देखने को मिलेगी। प्रेम संबंधों में निकटता का अहसास होगा। सप्ताह के आखिरी में कोई भी बड़ा निर्णय नहीं लेने की सलाह है। मानहानि और धनहानि की संभावना होने के कारण किसी पर आंख मूंदकर विश्वास ना करें। सप्ताह के आखिरी में ग्रह दशा बदलने से आपको आर्थिक, मानसिक और शारीरिक राहत का अनुभव होगा। इस दौरान आप नई ऊर्जा के साथ काम करेंगे। विद्यार्थियों की पढ़ाई के लिए शुरुआती चरण बेहतर है। इस सप्ताह आप परिवार की खुशी के लिए या धार्मिक मामलों पर धन खर्च कर सकते हैं। सप्ताह के आखिरी में छाती में जलन, एसिडिटी या आंखों की समस्या हो सकती है।

कुंभ राशिफल
आप पहले से चल रही समस्याओं या बाधाओं से बाहर आकर एक नए विचार और नए जोश के साथ इस सप्ताह आगे बढ़ने का जज्बा रखेंगे। विदेश से जुड़े व्यापारिक संबंधों में आपको अच्छा रेस्पॉन्स मिलेगा। कार्यस्थल पर आपकी अनुकूलता बढ़ेगी। नौकरीपेशा वर्ग को पदोन्नति या इंसेंटिव का लाभ मिलने की संभावना है। व्यापारी वर्ग को भी व्यवसाय में अच्छी प्रगति होगी। साहित्य, लेखन, बैंकिंग, मीडिया, सरकारी कार्य और कानून आदि क्षेत्रों में काम करने वाले थोड़ा सतर्क रहें। संतान के छोटे-मोटे मामलों में आपको ज्यादा समय देना पड़ेगा। इन प्रोफेशनल व्यस्तताओं के बीच अपने प्रिय के लिए समय निकालने की सलाह आपको दी जाती है। इस सप्ताह के आखिरी में आप धर्मस्थल के दर्शन के लिए जाएंगे। सेवा कार्यों में धन खर्च करेंगे। अंतिम चरण में संबंधों के मामले में आपकी संवेदनशीलता बढ़ेगी, शायद आप दिमाग के बदले दिल की बात सुनेंगे। प्रियपात्र की बात को आप गंभीरता से सुनेंगे। नए संबंधों की शुरुआत करने में ध्यान रखें। विद्यार्थियों को अभी पढ़ाई में आगे बढ़ने की इच्छा होगी। इस सप्ताह कमर दर्द, मांसपेशियों की समस्या या पेट में कोई तकलीफ हो सकती है।

मीन राशिफल
सप्ताह की शुरुआत में आप अपनी ऊर्जा और विचारों को निर्धारित सीमा में रखेंगे। पहले दो दिन आप किसी भी काम या संबंधों में आगे बढ़ने में अरुचि दिखाएंगे। आत्ममंथन के लिए पहले दो दिन बेहतर हैं। आपकी आध्यात्मिक और परोपकार की भावना भी बढ़ेगी। सप्ताह के मध्य में आपमें नई ऊर्जा, नए विचार आएंगे, जो प्रोफेशनल मोर्चे पर आपको नए मुकाम तक ले जाने में समर्थ रहेंगे। इस सप्ताह दूर के रिश्तेदारों या दोस्तों के साथ लंबा कम्युनिकेशन होगा, इससे आपको फायदा भी होगा। भाई-बहनों के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे। कुंटुंबजनों के साथ मिलने का योग बनेगा। परिजनों के साथ यात्रा होगी। व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए कोई मीटिंग कर सकते हैं। व्यापार के सिलसिले में बाहर जाना होगा और इसमें सफलता भी मिलेगी। नौकरीपेशा लोगों की बात करें तो अधिकारी आपके कौशल और निष्ठा से खुश रहेंगे। नौकरीपेशा लोगों के ओहदे में वृद्धि की संभावना है। इन सभी के बीच प्रेम संबंधों और दांपत्यजीवन में भी आप पीछे नहीं हटेंगे। अपने प्रिय से आपका तालमेल बेहतर रहेगा। विद्यार्थी किसी नए ऑनलाइन कोर्स की ओर रुचि दिखा सकते हैं। सप्ताह की शुरुआत में अनिद्रा और मानसिक बेचैनी हो सकती है, लेकिन बाकी सप्ताह आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।
(Source :Ganeshaspeaks.com)