रोहित शर्मा का एक और ‘दोहरा शतक’, कई रिकॉर्ड्स धाराशायी

रोहित शर्मा ने आईपीएल में किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है।

New Delhi, Sep 24 : आईपीएल-13 के 5वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला जमकर बोला, रोहित ने केकेआर के खिलाफ 80 रनों की शानदार पारी खेली, जिसमें उन्होने 6 छक्के और 3 चौके लगाये, हिटमैन ने केकेआर के गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए एक खास कारनामे को अंजाम दिया, उन्होने इस मुकाबले में अपने 200 आईपीएल छक्के भी पूरे कर लिया है, रोहित आईपीएल में 200 छक्के लगाने वाले चौथे बल्लेबाज हैं, उनसे पहले गेल, डिविलियर्स और महेन्द्र सिंह धोनी ये कारमाना कर चुके हैं, हालांकि दो सौ छक्के जमाने वाले हिटमैन महज दूसरे कप्तान हैं।

Advertisement

14वें ओवर में 200वां छक्का
रोहित शर्मा ने मुंबई की पारी के दौरान 14वें ओवर में अपना 200वां छक्का लगाया, हिटमैन ने कुलदीप यादव की गेंद पर आगे बढकर लांग ऑन पर छक्का लगाया, हिटमैन से पहले क्रिस गेल 326 आईपीएल छक्के लगा चुके हैं, डिविलियर्स के नाम 214 तो धोनी के नाम 212 छक्के हैं, इसके बाद रोहित हैं, फिर उनसे पीछे सुरेश रैना के नाम 194 छक्के हैं।

Advertisement

वॉर्नर का रिकॉर्ड तोड़ा
रोहित शर्मा ने आईपीएल में किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है, हिटमैन के केकेआर के खिलाफ 850 से ज्यादा रन हो गये हैं, रोहित ने सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर का रिकॉर्ड तोड़ा है, जिन्होने केकेआर के खिलाफ ही 829 रन बनाये हैं। इसके अलावा विराट कोहली ने दिल्ली के खिलाफ 825 रन बनाये हैं।

Advertisement

38वां अर्धशतक
रोहित शर्मा ने केकेआर के खिलाफ अर्धशतक लगाया, ये आईपीएल में उनकी 38वीं हाफ सेंचुरी है, उन्होने अर्धशतक के मामले में एबी डिविलियर्स को पछाड़ दिया, अब रोहित से आगे सुरेश रैना, विराट कोहली और डेविड वॉर्नर हैं, वॉर्नर के नाम आईपीएल में सबसे ज्यादा 48 अर्धशतक दर्ज है।