खिलाड़ियों पर भारी पड़ रहा है आईपीएल 2020, कुछ ही दिनों में तैयार हो गई घायलों की फौज!

सनराइजर्स के दिग्गज बल्लेबाज केन विलियमसन को ट्रेनिंग के दौरान चोट लगी है, कप्तान डेविड वॉर्नर ने बताया कि विलियमसन के जांघों की मांसपेशियों में खिंचाव है।

New Delhi, Sep 27 : आईपीएल 13 बड़ी जद्दोजहद के साथ 19 सितंबर से शुरु हुआ, लेकिन टूर्नामेंट के शुरुआती कुछ दिनों में ही कई स्टार खिलाड़ी चोटिल हो चुके हैं, इनमें से कई खिलाड़ियों की तो चोट गंभीर है, जिसने टीमों के लिये मुश्किल बढा दी है, क्योंकि अभी आईपीएल में लंबा रास्ता तय करना है, अगर यही सिलसिला जारी रहा, तो टीमों के लिये फिट प्लेइंग इलेवन चुनना भी मुश्किल हो जाएगा, आइये आपको बताते हैं कि कौन-कौन से खिलाड़ी चोटिल हुए हैं।

Advertisement

सनराइजर्स हैदराबाद
सनराइजर्स के दिग्गज बल्लेबाज केन विलियमसन को ट्रेनिंग के दौरान चोट लगी है, कप्तान डेविड वॉर्नर ने बताया कि विलियमसन के जांघों की मांसपेशियों में खिंचाव है, इसी वजह से वो आरसीबी के खिलाफ नहीं खेल पाये थे, जिसका नुकसान टीम को हुआ, उनके अलावा 21 सितंबर के मैच के दौरान मिशेल मार्श का दायां टखना मुड़ गया था, गेंद को रोकने के बाद वो चोटिल हो गये।

Advertisement

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर
आरसीबी की ओर से सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पहले मुकाबले में मॉरिस नहीं खेल पाये, उनके टीम में ना होने पर कई लोगों ने हैरानी जताई, बाद में कोच माइक हेसन ने बताया कि मोरिस के बगल में हल्का सा खिंचाव है, इसी वजह से वो पहला मुकाबला नहीं खेल पाये।

Advertisement

दिल्ली कैपिटल्स
इशांत शर्मा के पीठ में सूजन है, 20 सितंबर को किंग्स इलेवन के खिलाफ मैच से 1 दिन पहले ही उन्हें ये शिकायत हुई, इसके बाद से ही वो मैदान से दूर हैं, ishant ashwin उनके अलावा पिछले सीजन में किंग्स इलेवन की कप्तानी करने वाले आर अश्विन इस सीजन में दिल्ली कैपिटल्स में आ गये हैं, उन्होने पंजाब के खिलाफ पहले मुकाबले में अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन इसके बाद चोटिल हो गये हैं, आखिरी गेंद पर रन रोकने की कोशिश में बायां कंधा चोटिल कर बैठे।

चेन्नई सुपरकिंग्स
ड्वेन ब्रावो की कमी सीएसके को खल रही है, चेन्नई के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने बताया था कि ब्रावो पहले दो मैचों में नहीं खेलेंगे, हालांकि उन्होने ये भी साफ किया कि टीम उन्हें मैदान में उतारने की जल्दबाजी भी नहीं करेगी, ब्रावो के अलावा अंबाती रायडू भी चोटिल हैं, रायडू मुंबई इंडियंस के खिलाफ उद्घाटन मुकाबले में मैन ऑफ द मैच भी रहे, लेकिन फिर पूरी तरह से फिट नहीं होने की वजह से 22 सितंबर को राजस्थान के खिलाफ नहीं खेले।

मुंबई इंडियंस
नाथन कुल्टर नाइल ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर हैं, आईपीएल 2020 में मुंबई ने उन पर बड़ा दांव लगाया है, लेकिन सीएसके के खिलाफ ओपनिंग मुकाबले में वो मैदान पर नहीं उतरे, टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने बताया कि कुल्टर नाइल को छोटी-छोटी चोटें है, वो 22 सितंबर के बाद फिर से मैदान पर दिखेंगे, हालांकि अभी तक टीम प्रबंधन ने उनके बारे में आधिकारिक बयान नहीं दिया है।