IPL 2020- ऑरेंज कैप के लिये एक ही टीम के दो बल्लेबाजों में जबरदस्त रेस, सैमसन भी…

आईपीएल 13 में ऑरेंज कैप पर किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल का कब्जा है, राहुल ने तीन मैचों की तीन पारियों में अब तक सबसे ज्यादा 222 रन बनाये हैं।

New Delhi, Sep 28 : आईपीएल 2020 में अब तक 9 मैच खेले गये हैं, हर मुकाबले में रनों का अंबार लग रहा है, इस दौरान अब तक दो शतक तथा 17 अर्धशतक लग चुके हैं, ऐसे में ऑरेंज कैप के लिये इस बार शानदार मुकाबला देखने को मिल रहा है, इस समय किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल और उसी टीम के दूसरे सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल के बीच सबसे ज्यादा होड़ मची है, हालांकि संजू सैमसन भी ज्यादा पीछे नहीं है, आइये एक नजर डालते हैं कि ऑरेंज कैप की दौड़ में कौन कहां और किस स्थान पर है।

Advertisement

केएल राहुल का कब्जा
आईपीएल 13 में ऑरेंज कैप पर किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल का कब्जा है, राहुल ने तीन मैचों की तीन पारियों में अब तक सबसे ज्यादा 222 रन बनाये हैं, KL Rahul1 जिसमें एक शानदार शतक भी शामिल है, राहुल ने आरसीबी के खिलाफ नाबाद 132 रनों की पारी खेली थी।

Advertisement

मयंक अग्रवाल
ऑरेंग कैप की दौड़ में दूसरे स्थान पर किंग्स इलेवन के दूसरे सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल हैं, इस बल्लेबाज ने तो बल्ले से इस सीजन में कोहराम मचा रहा है, अग्रवाल ने तीन मैचों में अब तक 221 रन बनाये हैं, उन्होने रविवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 106 रनों की पारी खेली थी।

Advertisement

संजू सैमसन
इस दौड़ में तीसरे स्थान पर राजस्थान रॉयल्स के उपकप्तान और धाकड़ बल्लेबाज संजू सैमसन हैं, संजू ने अब तक तीन मैचों में 204 रन बनाये हैं, खास बात ये है कि इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट दो सौ से भी ज्यादा रहा है। संजू के बल्ले से सबसे ज्यादा छक्के निकले हैं।

फाफ डुप्लेसी
इस दौड़ में चौथे स्थान पर चेन्नई सुपरकिंग्स के बल्लेबाज फाफ डुप्लेसी हैं, धोनी की टीम के इस अनुभवी बल्लेबाज ने अब तक 173 रन बनाये हैं, डुप्लेसी के बल्ले से अब तक दो अर्धशतक निकले हैं।

स्टीव स्मिथ
पांचवें नंबर पर हैं राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ, जिन्होने तीन पारियों में 169 रन बनाये हैं, हालांकि स्मिथ बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे हैं।