अक्षय कुमार की सास से लेकर सलमान की इस हिरोइन तक, ये 5 एक्‍ट्रेस बहुत छोटी उम्र में बनीं दुल्‍हन

फिल्‍म इंडस्‍ट्री की कुछ ऐसी एक्‍ट्रेस जिन्‍होंने बहुत कम उम्र में शादी की, कुछ की अब भी चल रही हैं तो कुछ ने तलाक ले लिया । जानिए कुछ ऐसी ही एक्‍ट्रेसेज के बारे में ।

New Delhi, Sep 30: बॉलीवुड में कई ऐसे सेलिब्रिटी कपल हैं जिन्‍होंने साथ कलाकारों से ही शादी की । कई ऐसे भी हैं जिन्‍होंने पर्दे के पीछे के साथियों को हमसफर बनाया । कई ऐसे हैं जो एक दो नहीं कई बार शादियां कर चुके हैं, कई अब तलाकशुदा हैं और नए हमसफर की तलाश कर रहे हैं । तो वहीं कुछ ऐसे भी हैं जिन्‍होने बहुत कम उम्र में शादी कर ली । बॉलीवुड की कुछ ऐसी ही एक्ट्रेसेज हैं, जिन्होंने बेहद कम उम्र में शादी रचा ली।

Advertisement

राजेश खन्‍ना-डिंपल कपाडि़या
एक्‍ट्रेस डिंपल कपाड़िया ने राजेश खन्ना से तब शादी रचाई थी जब वह महज 16 साल की थीं। डिंपल इंडस्‍ट्री में नई आई थीं और उस वक्‍त राजेश dimple Rajesh1खन्‍ना बहुत बड़े सितारे थे । राजेश खन्‍ना को डिंपल पहली ही नजर में पसंद आ गई थीं, डिंपल के लिए तो राजेश वो नाम थे जिनकी वो फैन थीं । दोनों ने जल्‍द ही शादी का का फैसला कर लिया । हालांकि ये शादी बहुत समय तक नहीं ची, डिंपल दोनों बेटियों को लेकर चलीं गईं, हालांकि उन्‍होंने तलाक नहीं लिया था ।

दिव्या भारती और साजिद नाडियाडवाला
महज 18 की उम्र में डायरेक्टर-प्रोड्यूसर साजिद नाडियाडवाला से दिव्‍या भारती ने शादी कर ली । दिव्‍या शादी के जोड़े में बेहद खूबसूरत लग रहीं थीं । लेकिन ये शादी कुछ आगे बढ़ती, एक ही साल के अंदर दिव्‍या का निधन हो गया । वो अपने फ्लैट की खिड़की से नीचे गिर गई थीं । हालांकि ये हादसा था या कुछ और कोई नहीं जानता ।

Advertisement

नीतू सिंह – ऋषि कपूर
नीतू सिंह और ऋषि कपूर ने करियर लगभग एक साथ शुरू किया था । नीतू तब सिर्फ 21 साल की थीं । कपूर खानदान में शादी करना उनके लिए सपने जैसा था । नीतू और ऋषि कपूर ने एक दूसरे के साथ कई फिल्‍मों में साथ काम किया है । साथ काम करते-करते दोनों में प्‍यार हो गया और फिर शादी का फैसला कर लिया ।
भाग्यश्री – हिमालय
सलमान खान की एक्‍ट्रेस के नाम से मशहूर भाग्‍यश्री वन फिल्‍म पंडर कही जाती हैं, एक फिल्‍म से उन्‍हें रातों रात शोहरत मिली थी । लेकिन वो ज्‍यादा समय तक फिल्‍मों में काम नहीं करपाईं, 21 साल में उन्‍होंने फिल्‍ममेकर हिमालय से शादी कर ली । शादी के बाद उन्होंने फिल्मों को भी अलविदा कह दिया था।

Advertisement

उर्वशी ढोलकिया
टीवी एक्‍ट्रेस उर्वशी ढोलकियां दो जवान लड़कों की मां हैं, उन्‍होंने महज 15 साल की उम्र में शादी कर ली थी । 16 साल की उम्र में वह जुड़वां बच्चों सागर और क्षितिज की मां भी बन गई थीं। हालांकि उनकी ये शादी बहुत तनावपूर्ण रही, पति का घर छोड़कर उर्वशी अपने पिता के घर रहने आ गईं थीं । इसके बाद उर्वशी ने कभी शादी नहीं की, उनके कुछ अफेयर की खबरें आती रही हैं ।