अयोध्या- बाबरी विध्वंस केस में कोर्ट का बड़ा फैसला, आडवाणी समेत कई दिग्गज नेता हैं आरोपी

पिछले 28 साल से चली आ रही सुनवाई के बाद ढांचा विध्वंस के आपराधिक मामले में फैसला सुनाने के बाद सीबीआई के विशेष न्यायधीश एसके यादव ने सभी आरोपियों को आज तलब किया था।

New Delhi, Sep 30 : अयोध्या में 6 दिसंबर 1992 को ढहाये गये विवादित ढांचे के मामले में सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने आज फैसला सुना दिया, इस मामले में बीजेपी के वरिष्ठ नेता तथा पूर्व उप प्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, .यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह, उमा भारती, विनय कटियार समेत सभी 32 आरोपितों को बरी कर दिया है।

Advertisement

28 साल से चल रहा मामला
पिछले 28 साल से चली आ रही सुनवाई के बाद ढांचा विध्वंस के आपराधिक मामले में फैसला सुनाने के बाद सीबीआई के विशेष न्यायधीश एसके यादव ने सभी आरोपियों को आज तलब किया था, हालांकि कई आरोपी कोर्ट में पेश नहीं हुए, फैसले के बाद अयोध्या की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

Advertisement

ये अच्छी बात है
ढांचा विध्वंस मामले में कोर्ट का फैसला आने के बाद इकबाल अंसारी ने कहा कि कोर्ट ने सभी आरोपियों को बरी कर दिया है, ये अच्छी बात है, हम इसका सम्मान करते हैं। आपको बता दें कि कोर्ट के फैसले के बाद इसकी तपिश सोशल मीडिया पर भी देखी जा रही है, लोग कोर्ट के फैसले पर अपनी बात रख रहे हैं।

Advertisement

आडवाणी के घर पहुंचे कानून मंत्री रविशंकर
मोदी सरकार में कानून एवं न्याय मंत्री रविशंकर प्रसाद बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी के आवास पर पहुंचे हैं, जिन्हें 31 आरोपियों के साथ आज लखनऊ की विशेष कोर्ट ने बरी किया है, तो सीएम योगी ने कोर्ट के फैसले पर कहा, कि ये सत्य की जीत है।

Advertisement