चेन्नई सुपरकिंग्स ने हासिल की सबसे बड़ी जीत, बना डाला महारिकॉर्ड!

किंग्स इलेवन पंजाब ने चौथी बार 10 विकेट से मैच गंवाया, ये अनचाहा रिकॉर्ड बनाने वाली वो आईपीएल की इकलौती टीम है।

New Delhi, Oct 05 : आईपीएल 2020 के 18वें मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 10 विकेट से हरा दिया, 179 रनों के लक्ष्य को सीएसके बल्लेबाजों ने 14 गेंद पहले ही हासिल कर लिया, सीएसके के सलामी बल्लेबाज फाफ डुप्लेसी 53 गेंद में 87 नाबाद और शेन वॉटसन ने 53 गेंद में 83 नाबाद की पारी खेली, चेन्नई की इस जीत में कई बड़े रिकॉर्ड टूट गये, वहीं किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने भी अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

Advertisement

10 विकेट से हार
चेन्नई सुपरकिंग्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को दूसरी बार 10 विकेट से मात दी, इससे पहले साल 2013 में सीएसके ने पंजाब को मोहाली में दस विकेट से हराया था। Kings Eleven चेन्नई सुपरकिंग्स आईपीएल की दूसरी टीम है, जिसने एक से ज्यादा बार 10 विकेट से जीत हासिल की है, आरसीबी ये कारनामा सबसे ज्यादा तीन बार कर चुकी है।

Advertisement

अनचाहा रिकॉर्ड
किंग्स इलेवन पंजाब ने चौथी बार 10 विकेट से मैच गंवाया, ये अनचाहा रिकॉर्ड बनाने वाली वो आईपीएल की इकलौती टीम है। इसके साथ ही शेन वॉटसन और डुप्लेसी के बीच नाबाद 181 रनों की साझेदारी हुई, जो चेन्नई की ओर से सबसे बड़ी साझेदारी है, इसके अलावा किंग्स इलेवन के खिलाफ बनी ये सबसे बड़ी साझेदारी है, वहीं आईपीएल में ये चौथी सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी है।

Advertisement

ओपनिंग साझेदारी
आईपीएल में सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी का रिकॉर्ड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो के नाम है, इन दोनों ने आरसीबी के खिलाफ 185 रनों की साझेदारी की थी, गुजरात लायंस के खिलाफ गौतम गंभीर और क्रिस लिन ने भी नाबाद 184 रनों की पार्टनरशिप की थी, राहुल और मयंक अग्रवाल राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 183 रनों की साझेदारी कर चुके हैं, अब डुप्लेसी और वॉटसन ने 181 रनों की साझेदारी की है।