खुलासाः पोस्टमॉर्टम से इतने घंटे पहले हुई थी सुशांत की मौत, हरे कुर्ते का सच आया सामने

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के समय को लेकर जो सबसे बड़े सवाल खड़े हो रहे थे अब उसे लेकर बड़ा खुलासा हुआ है ।

New Delhi, Oct 06: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद मुंबई के कूपर हॉस्पिटल में उनका पोस्टमॉर्टम हुआ था । पीएम रिपोर्ट में उनकी मौत का समय नहीं दिया गया था, हालांकि अब इस मामले में फॉरेंसिक एक्सपर्ट की रिपोर्ट आ चुकी है, और ऐसे लगभग सारे सवाल के जवाब दे दिए गए हैं । जांच में ये पता चला है कि पोस्टमॉर्टम से करीब 10 से 12 घंटे पहले ही सुशांत की मौत हो चुकी थी । कूपर अस्पताल के उन डॉक्टरों ने इस बात का खुलासा किया है, जिन्होंने सुशांत का पोस्टमॉर्टम किया था ।

Advertisement

मौत का वक्‍त नहीं लिखा था
दरअसल, सुशांत के पोस्टमॉर्टम को लेकर सबसे बड़ा सवाल यही था कि इसमें उनकी मौत का वक़्त क्यों नहीं लिखा था? मुंबई पुलिस ने इसे लेकर कूपर अस्पताल के उन डॉक्टरों से सवाल पूछे, जिन्होंने सुशांत का पोस्टमॉर्टम किया था । डॉक्टरों ने इस मामले में बताया है कि सुशांत की मौत उनका पोस्टमॉर्टम किए जाने के वक़्त से करीब 10 से 12 घंटे पहले हुई और अस्पताल के रिकॉर्ड के मुताबिक उनका पोस्टमॉर्टम 14 जून की रात करीब साढ़े ग्यारह बजे किया गया था ।

Advertisement

क्‍या कोई साजिश थी …
सोशल मीडिया पर और कई न्‍यूज चैनल्‍स पर ये सवाल लगातार उठता रहा है कि कहीं सुशांत की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में मौत का समय ना लिखने के पीछे कोई साजिश थी । आपको बता दें एम्स के फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स की टीम ने ऐसे तमाम सवालों को लेकर मुंबई के डॉक्टरों से पूछताछ भी की है । वहीं सुप्रीम कोर्ट में भी इन तथ्यों को अपनी इन्वेस्टिगेशन रिपोर्ट का हिस्सा बनाया है और इसे सुप्रीम कोर्ट में पेश भी किया जा चुका है ।

Advertisement

कुर्ते की स्‍ट्रेंथ पर आई रिपोर्ट
वहीं 27 जुलाई को मुंबई पुलिस को उस कुर्ते के संबंध में फॉरेंसिक रिपोर्ट भी मिल गई थी, जिसमें उस हरे कुर्ते के टेंसिल स्ट्रेंथ की पड़ताल की गई थी ।sushant singh rajput6ये वही कुर्ता है जिससे सुशांत लटके मिले थे । रिपोर्ट के मुताबिक कुर्ता 200 किलो तक का वजन आसानी से उठा सकता था, जबकि सुशांत का वजन इससे आधे से भी कम था । कुर्ते के फाइबर की भी बारीकी से जांच की गई और यही फाइबर सुशांत के गले के इर्द गिर्द भी मिला, जिससे ये बात साबित हुई कि खुदकुशी उसी कुर्ते से हुई ।