बीजेपी-जदयू के बागियों को गले लगा रहे चिराग पासवान, हो सकता है नीतीश का खेल खराब!

लोजपा के संस्थापक राम विलास पासवान के निधन से बिहार में पार्टी के प्रति लोगों की सहानुभूति बढी है, ऐसे में चिराग को इस बार चुनाव में सीटों की बढत बनाने का मौका मिल सकता है।

New Delhi, Oct 11 : बिहार चुनाव में इस बार एनडीए की दो पार्टी जदयू-बीजेपी और महागठबंधन की दो पार्टी राजद-कांग्रेस के बीच सीधी टक्कर मानी जा रही है, हालांकि लोजपा ने इस रेस में बीजेपी को अलग चुनाव लड़ने का ऐलान कर मुकाबले को दिलचस्प बना दिया है, चिराग की अगुवाई वाली पार्टी अब बिहार चुनाव में सीटें लाने के लिये कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती, इसी सिलसिले में लोजपा ने बीजेपी और जदयू से आ रहे बागियों को टिकट देना जारी रखा है, आलम ये है कि अब तक बीजेपी से टिकट ना मिलने से नाराज 9 और जदयू से इसी कारण से बागी हुए दो नेताओं को लोजपा की ओर से उम्मीदवार बनाया जा चुका है।

Advertisement

पार्टी के प्रति सहानुभूति बढी
आपको बता दें कि लोजपा के संस्थापक राम विलास पासवान के निधन से बिहार में पार्टी के प्रति लोगों की सहानुभूति बढी है, ऐसे में चिराग को इस बार चुनाव में सीटों की बढत बनाने का मौका मिल सकता है, लोजपा में इसी संभावना के साथ हर बागी को टिकट दिये जा रहे हैं, आपको बता दें कि लोजपा ने अब तक बीजेपी से आये झाझा के विधायक राजेन्द्र सिंह, पूर्व विधायक रामेश्वर चौरसिया, ऊषा विद्यार्थी, महिला प्रकोष्ठ की उपाध्यक्ष इंदू कश्यप और पिछली बार बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ने वाली डॉ. मृणाल शेखर, पार्टी की महिला मोर्चा की प्रवक्ता रही श्वेता सिंह के अलावा राकेश कुमार सिंह और रानी कुमार को भी टिकट दिया है।

Advertisement

जदयू के बागी को भी टिकट
जदयू से आये बड़े नेता तथा पूर्व मंत्री श्रीभगवान सिंह कुशवाहा और चंद्रशेखर पासवान को भी लोजपा ने टिकट दिया है, इतना ही नहीं उपेन्द्र कुशवाहा की रालोसपा भी बागियों के जरिये सीटें बढाने की कोशिश में लगी है, इसी के तहत एनडीए के दो नेताओं को पार्टी में शामिल कर टिकट बांटे गये हैं, इनमें जदयू के रणविजय सिंह को गोह से उम्मीदवार बनाया गया है, बीजेपी में रहे अजय प्रताप सिंह जमुई से रालोसपा के टिकट पर ताल ठोकेंगे। इसके अलावा पूर्व में एनडीए के समर्थक रहे 5 निर्दलीयों को भी टिकट दिये गये हैं, अब माना जा रहा है कि कुछ अन्य पार्टियों के वो नेता जो टिकट नहीं मिलने से नाराज हैं, वो भी बागी तेवर अपनाकर टिकट के लिये दूसरी पार्टियों का दामन थाम सकते हैं।

Advertisement

एनडीए ही नहीं राजद से भी टूटे नेता
लोजपा ने सिर्फ बिहार चुनाव में लड़ रहे एनडीए गठबंधन से ही नहीं बल्कि राजद के भी एक पूर्व नेता को टिकट दिया है, राजद अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के पूर्व महासचिव सुरेश निषाद जो मोकामा से लोजपा के टिकट पर ताल ठोकेंगे, हालांकि उन्हें लड़ाई से बाहर माना जा रहा है।