साये की तरह रहते थे लालू के साथ पिता, अब बेटी को मिला टिकट, जानें कौन हैं दिव्या प्रकाश?

बिहार चुनाव के लिए प्रत्‍याशियों ने नामांकन की प्रक्रिया शुरू कर दी है, आरजेडी की एक प्रत्‍याशी दिव्‍या प्रकाश काफी चर्चा में हैं ।

New Delhi, Oct 14: बिहार विधानसभा चुनाव के लिए 28 अक्टूबर को पहले चरण का मतदान होना है । पहले चरण के लिए किस्मत आजमा रहे प्रत्याशियों ने अपना नामांकन भर लिया है । कई ऐसे प्रत्‍याशी हैं जिनकी सोशल मीउिया पर जमकर चर्चा हो रही है । ऐसा ही एक नाम है दिव्या प्रकाश यादव का । दिव्या को राष्ट्रीय जनता दल की ओर से तारापुर विधानसभा क्षेत्र से टिकट दिया गया है ।

Advertisement

पहली बार चुनावी मैदान में हैं दिव्या
दिव्‍या प्रकाश यादव पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रही हैं। आपको बता दें दिव्या प्रकाश लालू प्रसाद के बेहद करीबी जय प्रकाश नारायण यादव की बेटी हैं। उनकी खुद की कोई राजनीतिक पहचान नहीं है, लेकिन पिता के राजनीतिक रसूख का फायदा उन्हें जरूर मिला है ।

Advertisement

बांका से सांसद थे जय प्रकाश यादव
आपको बता दें जय प्रकाश यादव बांका से सांसद रह चुके हैं। लालू प्रसाद यादव ने ही उन्‍हें यूपीए सरकार में उन्हें मंत्री पद भी दिलवाया था। जय प्रकाश यादव का पूरा परिवार लालू प्रसाद के काफी करीब माने जाते हैं । पार्टी के साथ वो उनके परिवार के भी करीबी हैं । जय प्रकाश यादव की दो बेटियां हैं, दिव्या बड़ी बेटी हैं जबकि छोटी बेटी का नाम शैफाली है।

Advertisement

तेजस्‍वी को है भरोसा
लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्‍वी ने दिव्‍या पर भरोसा जताया है । जय प्रकाश नारायण यादव की बेटी दिव्या प्रकाश चुनाव में जनता का भरोसा कैसे जीतती हैं ये देखने वाली बात होगी । इस बार के चुनाव में आरजेडी का सीधा मुकाबला जेडीयू से हैं । एलजेपी मैदान में अकेले चुनाव लड़ रही है, लेकिन जनता को लुभाना चिराग पासवान के लिए अकेले दूर की कौड़ी लग रहा है ।