बिहार के बाहुबली ने जबरन की थी JDU की मनोरमा देवी से शादी, पंजाबी ट्रक ड्राइवर की बेटी हैं

जेडीयू प्रत्‍याशी मनोरमा देवी करोड़ों की मालकिन हैं, चुनावी हलफनामे में उन्‍होंने अपनी संपत्ति 89.77 करोड़ घोषित की है ।

New Delhi, Oct 21: बिहार विधानसभा चुनाव के लिए राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है, पहले चरण का मतदान 28 अक्टूबर को होना है। राज्‍य में पहले चरण के प्रत्याशियों में सबसे अमीर प्रत्याशी के रूप में मनोरमा यादव का नाम सामने आया है । मनोरमा जदयू के टिकट पर गया की अतरी सीट से चुनाव मैदान में हैं । अपने हलफनामे में मनोरमा देवी ने 89.77 करोड़ रुपए की संपत्ति घोषित की है। आपको बता दें मनोरमा देवी ने बिहार के बाहुबली नेता बिंदी यादव से शादी रचाई थी।

Advertisement

जबररन शादी
स्थानीय लोगों के मुताबिक बिंदी यादव ने मनोरमा देवी से जबरन ब्याह रचाया था। मनोरमा के परिवार वाले इस शादी से इनकार कर रहे थे । हालांकि इन खबरों की सत्‍यता प्रमाणित नहीं है । बाहुबली बिंदी यादव का पूरा नाम बिंदेश्वरी यादव था, उनका इसी साल कोरोना के कारण निधन हो गया । बिंदी यादव अपराध की दुनिया का चर्चित नाम थे । अपराध की दुनिया से वो राजनीति में आ गए और बहुत जल्‍द लू प्रसाद यादव के काफी करीबियों में गिने जाने लगे थे।

Advertisement

पंजाब मूल की हैं मनोरमा देवी
जदयू प्रत्‍याशी मनोरमा देवी मूल रूप से पंजाब की रहने वाली हैं। उनके पिता हजारा सिंह एक ट्रक ड्राइवर थे। बताया जाता है कि पिता गया हाइवे पर जिस ढाबे में खाते थे उसी ढाबा मालिक की बेटी कबूतरी देवी से उन्‍होंने शादी कर ली थी। शादी के बाद वह वहीं जमीन लेकर बस गए । पंजाबी पिता और बिहारी मां की संतान मनोरमा देवी का 1970 में पैदा हुईं । जब मनोरमा बाराचट्टी के एक स्कूल में पढ़ रही थीं, उस दौरान ही बिंदी यादव का बाराचट्टी में आना-जाना शुरू हो चुका था।

Advertisement

मनोरमा की चाहत करने लगा ..
तब बिंदी यादव जीटी रोड पर छोटी-मोटी वारदात को अंजाम देता था । बाराचट्टी में ही मनोरमा पर बिंदी की नजर पड़ी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बिंदी यादव ने मनोरमा देवी से शादी का प्रस्ताव उनके माता-पिता के पास भेजा था लेकिन बिंदी का आपराधिक बैकग्राउंड देखते हुए घरवालों ने रिश्ते से मना कर दिया । बताया जाता है कि बिंदी यादव ने इसके बाद भी कोशिश नहीं छोड़ी, गांव के प्रभावशाली लोगों द्वारा मनोरमा के माता-पिता पर दबाव बनाया गया ।
रॉकी यादव नाम का बेटा, जेल में काट रहा सजा
1989 में बिंदी यादव और मनोरमा देवी की शादी देवघर के बैजनाथ मंदिर में हुई। दोनों की एक संतान है रॉकी यादव। पिता की ही तरह रॉकी यादव भी दबंग प्रवृत्ति का है । साल 2018 में गया रोडरेज केस में जेल की सजा काट रहा है।