जारा ने तोड़ा वीर का दिल, फंस गया पूरा खेल, इन दोनों की लड़ाई में तीसरी टीम मार सकती है बाजी!

लगातार 5 मैचों में जीत के बाद पंजाब की टीम अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गई है, पंजाब के लिये बस खतरे की बात ये है कि उनका नेट रनरेट माइनस 0.049 में है।

New Delhi, Oct 27 : किंग्स इलेवन पंजाब ने लगातार पांचवीं जीत के बाद केकेआर को फंसा दिया है, अब आईपीएल के प्लेऑफ में पहुंचने के लिये केकेआर को बाकी बचे दोनं मैचों में अच्छी किस्मत के साथ-साथ शानदार प्रदर्शन की भी जरुरत है, मौजूदा सीजन के शुरुआती मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने वाली केकेआर अब अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गई है, आखिर क्या है अब प्लेऑफ का समीकरण, आखिरी चार में पहुंचने का किसको मिलेगा टिकट, आइये इसे समझने की कोशिश करते हैं।

Advertisement

तीन टीमों का स्थान पक्का
अंक तालिका पर नजर डालें, तो तीन टीमें फिलहाल 14-14 अंकों पर अटकी है, मुंबई इंडियंस टॉप पर है, दूसरे स्थान पर दिल्ली कैपिटल्स है, Delhi Capitals1 जबकि तीसरे स्थान पर विराट कोहली की टीम आरसीबी है, इन टीमों को अभी 3-3 मैच और खेलने हैं, ऐसे में इनका आखिरी चार में पहुंचना लगभग तय माना जा रहा है।

Advertisement

किंग्स इलेवन का धमाल
लगातार 5 मैचों में जीत के बाद पंजाब की टीम अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गई है, पंजाब के लिये बस खतरे की बात ये है कि Kings Eleven उनका नेट रनरेट माइनस 0.049 में है, यानी उन्हें प्लेऑफ में पहुंचने के लिये अपने बाकी बचे दोनों मैच जीतने होंगे, फिलहाल पंजाब के 12 अंक है, ऐसे में दो और जीत से उनके खाते में 16 अंक हो जाएंगे, और वो सीधे आखिरी चार में पहुंच सकते हैं, यानी उन्हें दूसरों की नतीजों पर निर्भर नहीं रहना होगा।

Advertisement

पंजाब की टीम एक मार हार गई तो क्या होगा
अगर केएल राहुल की टीम एक मैच हार जाती है, तो फिर उनके खाते में सिर्फ 14 प्वाइंट रहेंगे, ऐसे में संभावना ये बन रही है कि 7 मैचों में 14-14 अंक हो सकते हैं, या फिर उससे ज्यादा, ऐसे में पंजाब की टीम बाहर हो सकती है। अगर प्लेऑफ का फैसला नेट रनरेट के आधार पर होता है, तो फिर पंजाब के ज्यादा चिंता करने की आवश्यकता नहीं है, उनका नेट रन रेट केकेआर से बेहतर है, लेकिन सनराइजर्स की टीम नेट रन रेट के मामले में पंजाब को पीछे छोड़ सकती है, साथ ही अगर वो अपने बाकी बचे मैच जीत ले, तो उनके 14 अंक हो जाएंगे, और वो आखिरी चार के लिये क्वालिफाई कर सकते हैं।