पत्‍नी देविशा के डांस पर मर मिटे थे सूर्यकुमार यादव, इस क्रिकेटर की लव स्टोरी दिलचस्‍प है

सूर्य कुमार ने एक बार फिर से टीम इंडिया के चयनकर्ताओं को करारा जवाब दिया है। उन्होने बुधवार को आरसीबी के खिलाफ सिर्फ 43 गेंदों में 79 रनों की पारी खेली, उनकी इस पारी की वजह से मुंबई इंडियंस को शानदार जीत मिली।

New Delhi, Oct 29: आईपीएल के एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिनकी चर्चा जोरों पर हैं, मुंबई इंडियन्‍स के बल्‍लेबाज सूर्य कुमार यादव मैदान पर अपने प्रदर्शन की वजह से चर्चा में हैं । लेकिन हम आपको उनके बारे में बताएंगे जो उन्‍हें मैदान के बाहर भी सपोर्ट करती हैं । सूर्यकुमार यादव ने देविशा से साल 2016 में शादी रचाई थी, लेकिन ये कोई अरेंज मैरिज नहीं थी । इससे पहले वो 5 साल से एक दूसरे को जानते थे, प्‍यार करते थे । दोनों की मुलाकात भी कमाल अंदाज में हुई थी।

Advertisement

ऐसे हुई मुलाकात
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सूर्य कुमार यादव और देविशा की मुलाकात 2012 में मुंबई के पोद्दार डिग्री कॉलेज में हुई थी । उस समय सूर्य 22 साल के थे और देवीशा 19 साल की थीं । सूर्य तब बीकॉम फर्स्ट ईयर के स्टूडेंट थे और देवीशा ने 12वीं पास की थी । सूर्य को देविशा के डांस ने उनका दीवाना बना दिया था, वहीं देविशा भी सूर्य की बल्लेबाजी से इंप्रेस्‍ड थीं । दोनों के बीच कॉलेज से शुरू हुआ दोस्‍ती का रिश्‍ता, प्‍यार में बदला और करीब 5 साल बाद इन्‍होंने एक होने का फैसला कर लिया ।

Advertisement

साउथ इंडिया से हैं देविशा
सूर्य कुमार यादव की पत्‍नी दक्षिण भारत से ताल्‍लुक रखती है, दोनों की शादी साउथ के रिवाज के हिसाब से ही हुई थी । शादी के दिन दोनों की जोड़ी बेहद खास लग रही थी । पत्‍नी देविशा, पति को चियर करने अकसर मैदान में नजर आती रहती हैं । पति-पत्‍नी एक दूसरे के लिए आपसी समझ रखते हैं और एक दूसरे को आगे बढ़ने में मदद करते हैं ।

Advertisement

आईपीएल 2020 में प्रदर्शन
आईपीएल 2020 में मुंबई इंडियन्‍स की ओर से खेल रहे सूर्य कुमार का प्रदर्शन बेहतरीन है । पिछले मैच में 165 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस के दोनों सलामी बल्लेबाज क्विंटन डीकॉक और ईशान किशन 8वें ओवर तक आउट होकर लौट चुके थे, इसके बाद सूर्य कुमार यादव ने मोर्चा संभाला और टीम को जीत की मंजिल तक पहुंचा दिया, यादव ने इस पारी के दौरान 10 चौके और तीन छक्के लगाये। मैच के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान कायरन पोलार्ड ने सूर्य कुमार यादव के बल्लेबाजी की जमकर तारीफ की, उन्होने कहा कि सूर्य को भारतीय टीम में मौका ना मिलने से निराश होंगे, चाहे जैसे भी वो हालात हो, वो शानदार बल्लेबाजी करते हैं ।