लॉकडाउन में पत्नी छत पर कराती थी प्रैक्टिस, अब धमाकेदार पारी खेल बना डाला ये रिकॉर्ड!

नीतीश राणा ने सीएसके के खिलाफ जैसे ही अपना अर्धशतक पूरा किया, वो आईपीएल में सबसे ज्यादा अर्धशतक ठोकने वाले अनकैप्ड खिलाड़ी बन गये।

New Delhi, Oct 30 : कोलकाता नाइट राइडर्स के युवा बल्लेबाज नीतीश राणा ने गुरुवार को सीएसके के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की, राणा ने धोनी की टीम के खिलाफ 61 गेंदों में 87 रनों की दमदार पारी खेली, अपनी इस पारी में नीतीश ने 4 छक्के और 10 चौके लगाये, इसके साथ ही उन्होने सूर्य कुमार यादव को पीछे छोड़ एक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।

Advertisement

नीतीश ने सूर्य कुमार को छोड़ा पीछे
नीतीश राणा ने सीएसके के खिलाफ जैसे ही अपना अर्धशतक पूरा किया, वो आईपीएल में सबसे ज्यादा अर्धशतक ठोकने वाले अनकैप्ड खिलाड़ी बन गये,  यानी वो खिलाड़ी जिन्होने अब तक भारतीय टीम के लिये डेब्यू नहीं किया है, उनमें नीतीश राणा ने सबसे ज्यादा 11 अर्धशतक लगाये हैं, सूर्य कुमार के नाम आईपीएल में 10 अर्धशतक है, उनके बाद ईशान किशन और राहुल त्रिपाठी ने 5-5 अर्धशतक ठोके हैं। आपको बता दें कि इस सीजन में केकेआर के लिये सबसे बड़ी पारी खेलने का कारनामा भी नीतीश राणा ने अपने नाम कर लिया है, इससे पहले राहुल त्रिपाठी ने 81 रनों की पारी खेली थी।

Advertisement

नये रोल में नीतीश राणा
मालूम हो कि बायें हाथ के स्टाइलिश बल्लेबाज नये सीजन में नये रोल में दिख रहे हैं, वो वैसे तो मध्यक्रम बल्लेबाज हैं, लेकिन पिछले तीन मैचों में केकेआर के लिये बतौर सलामी बल्लेबाज उतरे हैं, जिसमें तीन मैचों में 2 अर्धशतक ठोके हैं। हालांकि शानदार पारी के बावजूद उनकी टीम सीएसके के खिलाफ मैच हार गई।

Advertisement

लॉकडाउन में पत्नी ने कराई थी प्रैक्टिस
आपको बता दें कि लॉकडाउन के दौरान नीतीश राणा अपनी पत्नी के साथ बल्लेबाजी प्रैक्टिस करते दिखे थे, उन्होने कोरोना काल में पत्नी साची मारवाह के साथ एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था, जिसमें वो छत पर बल्लेबाजी प्रैक्टिस कर रहे थे, इस आईपीएल के दौरान साची ने अपने पिता को भी खो दिया, नीतीश ने पचासा जड़ने के बाद ससुर के नाम की जर्सी लहराकर उन्हें श्रद्धांजलि भी दी थी।