चिराग पासवान से लेकर तेजस्‍वी यादव तक, अब तक कुंवारे हैं बिहार चुनाव के ये 5 चर्चित युवा चेहरे

बिहार विधानसभा चुनाव में इस बार युवा नेताओं का बोलबाला है, इस बार के चुनाव परिणाम बिहार को नई दिशा दे सकते हैं । जानिए इन युवा नेताओं के बारे में ।

New Delhi, Nov 03: बिहार विधानसभा चुनाव में इस बार युवा राजनेताओं का बोलबाला है । आरजेडी के तेजस्‍वी मुख्‍यमंत्री की रेस में जहां आगे – आगे बढ़ते नजर आ रहे हैं वहीं एलजेपी के चिराग पासवान ने भी इस बार एनडीए का खेल बदल दिया है । इस बार के चुनाव में कुछ अन्‍य युवा चेहरे भी हैं जिनकी काफी चर्चा है । जिनमें श्रेयसी सिंह से लेकर पुष्‍पम प्रिया भी है । खास बात ये कि ये सभी अभी तक अविवाहित ही हैं ।

Advertisement

चिराग पासवान
38 साल के हो चुके चिराग पासवान ने अब तक शादी chirag2नहीं की है । बॉलीवुड में अपनी किस्‍मत आजमा चुके चिराग 2019 से पिता की राजनीतिक विरासत को संभाल रहे हैं । वो लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष हैं । पिता राम विलास पासवान के निधन के बाद चिराग पर ही पार्टी की सारी जिम्मेदारी उन पर आ गई है।
पुष्‍पम चौधरी
इन चुनावों में एक नाम जो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है pushpam 4वो है प्लूरल्स पार्टी की अध्यक्ष पुष्पम प्रिया चौधरी का । ये भी अभी तक अविवाहित हैं। लंदन से पढ़कर लौटीं पुष्पम प्रिया ने इन चुनावों से राजनीति में एंट्री ली है। पुष्पम के पिता विनोद चौधरी जदयू से एमएलसी रहे हैं।

Advertisement

तेजस्‍वी यादव
आरजेडी की ओर से मुख्यमंत्री के चेहरे हैं तेजस्वी यादव  । अभी उम्र 31 साल है लेकिन राजनीति के गुर खूब जानते हैं । क्रिकेटर से पॉलिटिशियन बने तेजस्वी यादव लालू प्रसाद के सबसे छोटे बेटे हैं औऱ अभी तक कुंवारे हैं । मजेदार बात ये कि तेजस्वी यादव ने एक इंटरव्यू में अपनी शादी के बारे में कहा था कि वह चिराग पासवान औऱ निशांत कुमार की शादी के बाद ही शादी करेंगे।

Advertisement

निशांत कुमार
निशांत कुमार नीतीश कुमार के इकलौते बेटे हैं, वो भी अविवाहित हैं। निशांत सक्रिय राजनीति में नहीं है, लेकिन उनकी चर्चा अकसर बिहार में होती रहती है । पेशे से इंजीनियर निशांत बीआईटी मेसरा से पढ़े हैं, उनका झुकाव शुरू से ही अध्यात्म की ओर रहा है ।
श्रेयषी सिंह
कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रहे दिग्विजय सिंह की बेटी हैं श्रेयसी सिंह 29 साल की हैं, वो शूटिंग चैंपियन रही हैं । दिग्विजय सिंह बांका जिले की संसदीय सीट का प्रतिनिधित्‍व करते थे, वहीं उनकी मां पुतुल कुमारी भी सांसद रही हैं।