IPL 2020 से बाहर होकर छलका छलका विराट कोहली का दर्द, हार के लिए बताया इसे जिम्मेदार

विराट कोहली की आरसीबी टीम आईपीएल 2020 के फाइनल से चूक गई, मैच खोने के बाद विराट कोहली ने हार के लिए इस बार अपने बल्लेबाजों को जिम्मेदार ठहराया।

New Delhi, Nov 07:आईपीएल 2020 अब अपने अंत की ओर है, शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को हराकर सनराइजर्ज की भिड़ंत दिल्‍ली कैपिटल्‍स से होगी । जो टीम यहां जीतेगी वो फाइनल में मुंबई इंडियन्‍स का सामना करेगी । सनराइजर्ज हैदराबाद से हारकर आईपीएल से चूकी आरसीबी के कप्‍तान अपने प्रदर्शन से बेहद निराश हैं । उन्‍होंने इस मैच में मिली करारी हार के लिए अपने बल्लेबाजों को जिम्मेदार ठहराया है, कोहली ने कहा कि वे गेंदबाजों पर दबाव बनाने और पर्याप्त स्कोर खड़ा करने में नाकाम रहे।

Advertisement

महज 131 रन बना पाए चैलेंजर्स
आरसीबी ने शुक्रवार को खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 131 रन बनाये। टीम की तरफ से सबसे ज्‍यादा रन एबी डिविलियर्स बना पाए । जबकि सनराइजर्स ने केन विलियमसन की नाबाद 50 रन की पारी से 19.4 ओवर में लक्ष्य को हासिल कर दिया। हालांकि आरसीबी के गेंदबाजों ने अंतिम पल तक मुकाबला रोमांचक बनाए रखा, लेकिन खेल आखिरकार हैदराबाद जीत गई ।

Advertisement

क्‍या बोले कोहली ?
टीम कैप्‍टन विराट कोहली ने मैच के बाद कहा-  ‘‘अगर आप पहली पारी की बात करो तो मुझे नहीं लगता कि हमने पर्याप्त स्कोर बनाया था। हम थोड़े से अंतर से हार गये और अगर हमने केन (विलियमसन) को आउट कर दिया होता तो फिर परिणाम अलग होता। कुल मिलाकर हमने उनके गेंदबाजों मनमाफिक गेंदबाजी करने दी और उन्हें दबाव में नहीं रखा।’’ उन्होंने आगे कहा-  ‘‘पिछले चार मैच हमारे लिये बड़े अजीब रहे। हमने सीधे फील्डरों के हाथों में शॉट खेले। हमारे कुछ खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया तथा यह अच्छा सत्र रहा। देवदत्त (पडिक्कल) और (मोहम्मद) सिराज उन खिलाड़ियों में शामिल हैं। युजी (युजवेंद्र चहल) और एबी (डिविलियर्स) ने हमेशा की तरफ अच्छा प्रदर्शन किया।’’

Advertisement

कंपटेटिव रहा सीजन 13 : कोहली
विराट कोहली ने आईपीएल 2020 को बेहद प्रतिस्पर्धी बताते हुए कहा-  ‘‘इस बार अपने या विरोधी टीम के मैदान पर खेलने जैसा मामला नहीं था। सभी के लिये परिस्थितियां एक जैसी थी। आपको अपनी असली मजबूती दिखानी होती थी और संभवत: इसलिए यह बेहद प्रतिस्पर्धी सत्र रहा।’’

https://twitter.com/RCBTweets/status/1324781384498511877