छोटे सरकार से लेकर रीत लाल यादव तक, विधानसभा चुनाव में दिखा इन बाहुबलियों का दम!

बाहुबली विधायक अनंत सिंह ने एक बार फिर से मोकामा सीट से बड़ी जीत हासिल की है, वो लगातार पांचवी बार विधायक चुने गये हैं।

New Delhi, Nov 11 : बिहार चुनाव के परिणाम घोषित हो चुके हैं, जहां एनडीए फिर से सरकार बनाने जा रही है, तो वहीं तेजस्वी यादव की अगुवाई वाली महागठबंधन विपक्ष की भूमिका में नजर आएगी, इन चुनावों में कई बाहुबलियों ने जीत हासिल की है, ये बाहुबली बिहार विधानसभा में अपना दम दिखाएंगे, आइये देखे कौन से ऐसे चर्चित बाहुबली हैं, जो चुनाव जीतने में सफल रहे।

Advertisement

अनंत सिंह
बाहुबली विधायक अनंत सिंह ने एक बार फिर से मोकामा सीट से बड़ी जीत हासिल की है, वो लगातार पांचवी बार विधायक चुने गये हैं, इस बार जेल के अंदर रहते हुए उन्होने चुनाव लड़ा और जीत हासिल की है, आपको बता दें कि अनंत एक जमाने में नीतीश कुमार के खासमखास थे, वो तीन बार जदयू के टिकट पर चुनाव जीत चुके हैं, जबकि 2015 में निर्दलीय विधायक बने थे, इस बार पहली बार राजद के टिकट पर चुनाव लड़ रहे थे।

Advertisement

रीत लाल यादव
दानापुर विधानसभा क्षेत्र से भी राजद के बाहुबली विधायक रीत लाल यादव ने जीत हासिल की है, इस सीट पर उनका मुकाबला बीजेपी की सीटिंग विधायक आशा सिन्हा से था, रीत लाल यादव पर आशा के पति की दिनदहाड़े हत्या का भी आरोप है।

Advertisement

अमरेन्द्र पांडेय उर्फ पप्पू पांडे
गोपालगंड ट्रिपल मर्डर केस में आरोपी बाहुबली अमरेंद्र पांडेय उर्फ पप्पू पांडेय जदयू के टिकट पर फिर से विधानसभा पहुंचे हैं, उन्होने गोपालगंज की कुचायकोट सीट से अपने प्रतिद्वंदी कांग्रेस के काली पांडेय को 20753 वोट से चुनाव हरा दिया है।

सिद्धार्थ
पटना की बिक्रम सीट से कांग्रेस के विधायक सिद्धार्थ भी चुनाव जीत गये हैं, वो दूसरी बार विधायक बने हैं, सिर्द्धार्थ पर 4 आपराधिक मामले दर्ज हैं, sidarth पहली बार विधायक रहते हुए उन पर एक लड़की को भगा ले जाने का भी आरोप लगा था, हालांकि बाद में उनके ड्राइवर ने जुर्म अपने सिर ले लिया था।

कई हारे
हालांकि कई बड़े बाहुबली चुनाव हारे भी हैं, जिसमें सबसे बड़ा नाम जाप अध्यक्ष पप्पू यादव का है, उनके अलावा आनंद मोहन की पत्नी लवली आनंद भी सहरसा से हार गई, जोजPappu Yadav2 लालगंज सीट से निर्दलीय चुनावी ताल ठोंक रहे मुन्ना शुक्ला भी विधानसभा नहीं पहुंच पाये।