IPL 2020 के चैंपियन बने मुंबई इंडियन्‍स, ईनाम में मिली इतनी मोटी रकम, जानें दिल्ली को क्‍या मिला

इंडियन प्रीमियर लीग में एक बार फिर मुंबई इंडियंस ने अपना जलवा कायम रखा, लगातार दूसरी बार ये खिताब अपने नाम किया ।

New Delhi, Nov 11: दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में मंगलवार 10 नवंबर को खेले गए IPL 2020 के फाइनल मुकाबले में मुंबई ने दिल्ली कैपिटल्स को हराकर खिताब अपने नाम कर लिया । फाइनल मैच में कप्तान रोहित शर्मा की शानदार पारी और ट्रेंट बोल्ट की बेहतरीन गेंदबाजी की मदद से मुंबई इंडियन्‍स ने दिल्ली कैपिटल्‍स को 5 विकेट से करारी हार दी । जीत के साथ ही मुंबई को चमचमाती ट्रॉफी तो मिली ही साथ ही भारी-भरकम रकम भी इनाम के तौर पर मिली है ।

Advertisement

मिली शानदार इनामी राशि
कोरोना संक्रमण के कारण तय समय से करीब 6 महीने देरी से हुए आईपीएल टूर्नामेंट को लेकर कई सवाल उठ रहे थे । लेकिन ये आयोजन सफल भी रहा और शानदार भी । BCCI ने लीग के 13वें सीजन का UAE में शानदार आयोजन किया । इतना ही नहीं बोर्ड ने मौजूदा आर्थिक हालातों के बावजूद विजेताओं को शानदार इनामी रकम दी । 5वीं बार लीग का खिताब जीतने वाली मुंबई इंडियंस टीम को पिछले सीजन की ही तरह एक बार फिर 20 करोड़ रुपये विनिंग प्राइज मनी के तौर पर दिए गए हैं ।

Advertisement

दिल्‍ली कैपिटल्‍स को भी मिली अच्‍छी रकम
वहीं पहली बार IPL रनर-अप टीम बनने वाली दिल्ली कैपिटल्स भी मायूस नहीं रही, टीम के खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ को इनाम के तौर पर स्पेशल एडिशन रिस्ट वॉच और 12.50 करोड़ रुपये की इनामी राशि दी गई है । इसके अलावा ऑरेंज कैप जीतने वाले किंग्‍स इलेवन के कप्‍तान केएल राहुल को ट्रॉफी के साथ ही 10 लाख रुपये और पर्पल कैप विनर तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा को भी ट्रॉफी के अलावा 10 लाख रुपये दिए गए । लीग के मोस्ट वैल्युएबल खिलाड़ी यानी MVP चुने गए जोफ्रा आर्चर को भी 10 लाख रुपये इनाम के तौर पर मिले ।

Advertisement

इन खिलाडि़यों को भी मिले अवॉर्ड
आईपीएल 2020 में कुछ और  खिलाड़ियों को भी खास अवॉर्ड मिले । इन सभी को ट्रॉफी के साथ 10-10 लाख रुपये दिए गए –
एमर्जिंग प्लेयर ऑफ द सीजन : देवदत्त पडिक्कल – सबसे अच्छे युवा खिलाड़ी के लिए
सुपर स्ट्राइकर ऑफ द सीजन : कायरन पोलार्ड – सीजन में सबसे जबरदस्त स्ट्राइक रेट- 191.42
पावर प्लेयर ऑफ द सीजन : ट्रेंट बोल्ट -पावरप्ले में सबसे अच्छे प्रदर्शन के लिए
गेम चेंजर ऑफ द सीजन : केएल राहुल
सीजन में सबसे ज्यादा छक्के : इशान किशन
फेयर प्ले अवॉर्ड :  मुंबई इंडियंस (सिर्फ ट्रॉफी)
मुंबई इंडियन्‍स को सोशल मीडिया पर जोरदार बधाई मिल रही है । सचिन तेंदुलकर से लेकर इरफान पठान, वीरेन्‍द्र सहवाग, सुरेश रैना, हरभजन सिंह समेत कई ने बधाई दी है ।

https://twitter.com/cricketaakash/status/1326215884051013633