बिहार का अगला सीएम कौन? नाम तय करने के लिये जुटेंगे एनडीए नेता, नीतीश ने कही ऐसी बात!

नीतीश कुमार के मुताबिक इस मीटिंग में नई सरकार के स्वरुप से लेकर बाकी चीजों के बारे में बात होगी, साथ ही अगले मुख्यमंत्री का नाम भी तय किया जाएगा।

New Delhi, Nov 13 : बिहार विधानसभा चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद 243 सदस्यीय सदन में 125 सीटों पर जीत के साथ ही एनडीए को पूर्ण बहुमत मिला है, अब प्रदेश में नई सरकार के गठन की कवायद तेज हो गई है, गुरुवार को सीएम नीतीश कुमार ने इसे लेकर मीडिया को जानकारी दी, कि शुक्रवार को एनडीए की एक अनौपचारिक बैठक होगी, जिसमें सभी चारों दल बीजेपी, जदयू, हम और वीआईपी के नेता मिलेंगे।

Advertisement

नई सरकार पर चर्चा
नीतीश कुमार के मुताबिक इस मीटिंग में नई सरकार के स्वरुप से लेकर बाकी चीजों के बारे में बात होगी, साथ ही अगले मुख्यमंत्री का नाम भी तय किया जाएगा, Nitish KUmar 1 उन्होने ये भी बताया कि इसके बाद आने वाले कुछ दिनों में एनडीए विधानमंडल दल की बैठक में तय होगा कि कौन इसका नेता होगा।

Advertisement

जनता मालिक है
सुशासन बाबू ने चुनाव में जदयू के प्रदर्शन पर कहा कि जनता मालिक है, तथा जो भी फैसला किया है, वो स्वीकार है, nitish kumar उन्होने कहा कि मतदाताओं ने एनडीए को जनादेश दिया है और यही गठबंधन सरकार बनाएगा, नीतीश कुमार ने कहा कि सीएम पद पर उन्होने किसी तरह का दावा पेश नहीं किया है, शुक्रवार को एनडीए की बैठक होनी है, जिसमें तमाम राजनीतिक दल इस पर फैसला करेंगे।

Advertisement

मांझी-नीतीश मुलाकात
मालूम हो कि इससे पहले गुरुवार को ही जीतन राम मांझी ने सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात की थी, और अपनी पार्टी का समर्थन पत्र सौंपा था, Nitish Manjhi जीतन राम मांझी ने दावा किया है कि उन्हें विरोधी गठबंधन की ओर से फोन किया जा रहे हैं, लेकिन वो एनडीए में ही बने रहेंगे, अब शुक्रवार की बैठक में बीजेपी, जदयू, हम और वीआईपी के नेता आगे की प्रक्रिया पर मंथन करेंगे।