नीतीश चुने गये एनडीए विधायक दल के नेता, कल इतने बजे लेंगे शपथ!

नीतीश कुमार को एनडीए विधायक दल का नेता चुन लिया गया है, राजनाथ सिंह की मौजूदगी में नीतीश कुमार को विधायक दल का नेता चुना गया है।

New Delhi, Nov 15 : बिहार में नीतीश कुमार कल सोमवार 16 नवंबर को प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले सकते हैं, आज जदयू चीफ नीतीश कुमार ने राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा किया है, न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक राज्यपाल से मुलाकात कर उन्होने सरकार बनाने का दावा किया है, जिसके बाद सोमवार शाम 4.30 बजे नीतीश के शपथ लेने की संभावना है, हालांकि अभी ये साफ नहीं हो सका है, कि कल नीतीश कुमार के साथ और कौन-कौन विधायक शपथ लेंगे।

Advertisement

एनडीए विधायक दल का नेता
इससे पहले नीतीश कुमार को एनडीए विधायक दल का नेता चुन लिया गया है, राजनाथ सिंह की मौजूदगी में नीतीश कुमार को विधायक दल का नेता चुना गया है, बीजेपी चुनाव प्रभारी देवेन्द्र फडण्वीस, भूपेन्द्र यादव, सुशील कुमार मोदी भी मौजूद रहे, इसके साथ ही गठबंधन में साथी हम नेता जीतन राम मांझी तथा वीआईपी से मुकेश साहनी भी उपस्थित थे।

Advertisement

125 सीटों पर जीत
आपको बता दें कि बिहार चुनाव में एनडीए को पूर्ण बहुमत मिला है, बीजेपी इस बार शानदार प्रदर्शन करते हुए 74 सीटों पर जीत हासिल की है, bihar survey वहीं जदयू 43 सीटें ही जीत सकी, साथ ही एनडीए के साथी छोटे दल हम और वीआईपी भी 4-4 सीटें जीतने में सफल रही।

Advertisement

एग्जिट पोल से अलग परिणाम
हालांकि तमाम मीडिया हाउस के एग्जिट पोल में तेजस्वी यादव की अगुवाई वाली महागठबंधन को बहुमत दिखाया जा रहा था, लेकिन जब चुनाव परिणाम सामने आये तो सब हैरान रह गये, नीतीश की अगुवाई में एक बार फिर लोगों ने एनडीए को जनादेश दिया है।