दिल्‍ली को दहलाने की बड़ी साजिश बेनकाब, जैश के दो आतंकी गिरफ्तार, विस्फोटक और दस्तावेज बरामद

दिल्ली से दो आतंकियों की गिरफ्तारी हुई है, इन से विस्‍फोटक बरामद हुए हैं साथ ही कुछ अहम दस्‍तावेज भी मिले हैं ।

New Delhi, Nov 17: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है । इन दोनों आतंकियों का संबंध, आतंकी संगठन जैश-ए- मोहम्मद से है । दोनों ही दिल्ली में बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में थे । पुलिस सूत्रों के अनुसार, दिल्ली में बड़ा धमाका करने की साजिश थी । बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस को इन दोनों आतंकियों के बारे में इनपुट था ।

Advertisement

सराय काले खां से पकड़े गए आतंकी
इन दोनों आतंकियों को पकड़ने के लिए ट्रैप लगाया गया था । सोमवार रात 10.15 बजे के करीब जैश-ए-मोहम्मद के दोनों आतंकियों को सरायकाले खां के मिलिनियम पार्क के पास से धर दबोचा गया । दोनों के  पास से हथियार भी बरामद हुए हैं । पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आतंकियों की पहचान जम्मू-कश्मीर के बारामुला जिले के सोपोर के रहने वाले अब्दुल लतीफ और कुपवाड़ा जिले के हट मुल्ला गांव के रहने वाले अशरफ खाताना के रूप में हुई है ।

Advertisement

हथियार बरामद
दिल्‍ली पुलिस ने इनके पास से दो सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल और 10 जिंदा कारतूस बरामद किया है । पूछताछ में पता चला कि ये दोनों आतंकी दिल्ली-एनसीआर में कई जगहों पर हमले की साजिश रच रहे थे । इनके निशाने पर कई वीआईपी भी थे । बताया जा रहा है कि ये दोनों ने सोशल मीडिया के जरिए आतंकी गुट में शामिल हुए थे । दोनों ही पाकिस्तान जाने की फिराक में थे और कई बार सीमा पार करने की नाकाम कोशिश भी कर चुके थे ।

Advertisement

और आतंकियों के छुपे होने की आशंक
दिल्ली पुलिस को इन दोनों के बारे में जानकारी मिली थी, इनकी उम्र 20 से 22 साल बताई जा रही है । पुलिस का कहना है कि मामले में जांच की जा रही है और भी गिरफ्तारियां हो सकती हैं । उधर सीमा पर पाकिस्तान की कायराना हरकत एक बार फिर सामने आई है । जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा के तंगधार सेक्टर में एक बार फिर पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन कर फायरिंग की और जमकर मोर्टार दागे । ये गोला बारी लगातार जारी है । भारतीय सेना की ओर से से भी मुहतोड़ जवाब दिया जा रहा है ।

Advertisement