लव जिहाद: अकरम कुरैशी ने अक्षय बनकर की दोस्‍ती, महीनों तक बनाता राहा संबंध- गर्भवती पहुंची थाने

एक महिला नर्स ने आरोप लगाया है कि डॉक्टर अकरम कुरैशी नाम के शख्‍स ने अपना नाम अक्षय बताकर उसे प्रेम जाल में फंसाया और फिर करीब 7 महीने तक उसका शारीरिक शोषण किया ।

New Delhi, Nov 19: मध्‍यप्रदेश में लव जिहाद पर सख्‍त कानून बनाने की तैयारी चल रही है, देश में इसे लेकर समर्थन और विरोध के सुर उठ रहे है । लेकिन इस बीच उत्तर प्रदेश के बागपत से एक ऐसा ही मामला सामने आया है । यहां एक निजी अस्पताल के डॉक्टर पर नर्स ने लव जिहाद का आरोप लगाया है । नर्स का आरोप है कि मुस्लिम डॉक्टर ने पहचान छिपाकर हिंदू नर्स को अपने प्रेम जाल में फंसाया और 7 महीने तक उनका शारीरिक शोषण किया । जब वो प्रेग्नेंट हो गई तो डॉक्टर ने उनके सामने धर्म परिवर्तन की शर्त रखी, आरोप है कि ना मानने पर उसका बच्‍चा गिराने की भी कोशिश की गई ।

Advertisement

6 महीने की गर्भवती है नर्स
नर्स का आरोप है कि निजी अस्‍पताल के एक मुस्लिम डॉक्‍टर ने पहले पहचान छिपाकर तलाकशुदा नर्स को प्रेमजाल में फंसाया, फिर शादी का वादा कर सात महीने तक उससे संबंध बनाए । नर्स छह महीने की गर्भवती है । बुधवार को उसने पुलिस अधीक्षक से मिलकर न्‍याय की गुहार लगाई है । मामले की छानबीन जारी है ।

Advertisement

पहले से शादीशुदा, दो बच्‍चों का बाप है डॉक्‍टर
नर्स ने बताया कि डॉक्‍टर ने धर्म बदलकर उससे शादी करने का प्रस्‍ताव रखा था, लेकिन उसने ऐसा करने से इनकार कर दिया । आरोपी डॉक्‍टर पहले से शादीशुदा है और दो बच्‍चों का बाप भी है । मामले में एएसपी (बागपत) मनीष मिश्रा ने बताया कि डॉक्टर की पहली पत्नी और उसके भाई को गिरफ्तार कर लिया गया है। नर्स का आरोप है कि डॉक्‍टर ने उन्‍हें बंधक बनाकर यातना भी दी । नर्स, खेकड़ा थाना के कस्बे की रहने वाली है, जो बड़ौत के एक निजी अस्पताल में स्टाफ नर्स के पद पर कार्यरत है ।

Advertisement

अश्‍लील वीडियो
नर्स ने बताया कि आरोपी डॉक्‍टर उसे धोखा दे रहा था, वो 7 महीने से उसके साथ शारीरिक संबंध बनाता रहा । डॉक्‍टर ने युवती का एक अश्लील वीडियो भी बना लिया था, ऐसे में जब भी वह शादी की बात कहती, डॉक्‍टर अश्‍लील वीडियो दिखाकर उनका मुंह बंद कर देता । इस बीच, जब वो गर्भवती हो गई तो उस पर बच्‍चा गिराने का दबाव बनाया गया । पीड़िता ने आरोपी डॉक्टर की पहली पत्नी पर भी मारपीट का आरोप लगाया है । नर्स ने कहा कि मंगलवार को जब नर्स डॉक्‍टर के घर पहुंची तो उसकी पत्‍नी और भाई ने उनके साथ मारपीट की. उनके पेट पर लात मारी और बच्‍चे को गिराने का प्रयास किया।
(तस्‍वीरें सांकेतिक हैं)