रुचि सोया के बोर्ड में शामिल होंगे बाबा रामदेव, भाई को बनाया एमडी, मिलेगी इतनी सैलरी!

कंपनी के निदेशक मंडल की 19 अगस्त 2020 को हुई मीटिंग में रामदेव के छोटे भाई राम भरत को उसी दिन से 17 दिसंबर 2022 तक के लिये प्रबंध निदेशक नियुक्त किया गया है।

New Delhi, Nov 28 : योगगुरु स्वामी रामदेव और उनके छोटे भाई राम भरत तथा नजदीकी सहयोगी आचार्य बालकृष्ण रुचि सोया के निदेशक मंडल में शामिंल होंगे, रुचि सोया के पास खाद्य ब्रांड न्यूट्रिला का स्वामित्व है, पतंजलि आयुर्वेद ने पिछले साल ही रुचि सोया का अधिग्रहण किया है। रुचि सोया ने इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने शेयरधारकों को भेजे नोटिस में राम भरत (41 साल) को कंपनी के प्रबंध निदेशक पद पर नियुक्ति की अनुमति मांगी है।

Advertisement

नोटिस में क्या कहा है
नोटिस में कहा गया है कि पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड दिव्य योग मंदिर ट्रस्ट, पतंजलि परिवहन प्राइवेट लिमिटेड तथा पतंजलि ग्रामोद्योग के गठजोड़ ने पिछले दिनों रुचि सोया का अधिग्रहण किया था, उसके बाद नये प्रबंधन को निदेशक मंडल के गठन का अधिकार मिल गया है, रुचि सोया दिवाला प्रक्रिया में थी।

Advertisement

रामदेव के भाई एमडी
कंपनी के निदेशक मंडल की 19 अगस्त 2020 को हुई मीटिंग में रामदेव के छोटे भाई राम भरत को उसी दिन से 17 दिसंबर 2022 तक के लिये प्रबंध निदेशक नियुक्त किया गया है, ramdev उनका पद पूर्णकालिक निदेशक से प्रबंध निदेशक किया गया है, अब उनकी नियुक्ति के लिये शेयरधारकों की मंजूरी मांगी गई है, भरत को सलाना 1 रुपये का वेतन दिया जाएगा।

Advertisement

बालकृष्ण चेयरमैन
इसके अलावा आचार्य बालकृष्ण (48 साल) को पुनः कंपनी का चेयरमैन नियुक्त किया गया है, उनको भी सलाना 1 रुपये वेतन दिया जाएगा। नोटिस में रामदेव (49 साल) को कंपनी का निदेशक नियुक्त करने की अनुमति मांगी गई है, इनके अलावा गिरीश कुमार आहूजा, ज्ञान सुधा मिश्रा और तेजेन्द्र मोहन भसीन को स्वतंत्र निदेशक नियुक्त किया गया है, पतंजलि आयुर्वेद ने पिछले साल 4350 करोड़ रुपये में रुचि सोया का अधिग्रहण किया था।