पति से तंग आ गईं थीं BJP सांसद रूपा गांगुली, एक्‍स्‍ट्रा मैरिटल भी रहा, दुनिया के सामने कहा सच

एक्‍ट्रेस और बीजेपी सांसद रूपा गांगुली की निजी जिंदगी कई उतार-चढ़ाव से भरी रही है । उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में कई ऐसी बातें हैं जिनकी वजह से वो परेशान रहीं ।

New Delhi, Nov 28: टीवी सीरियल महाभारत में द्रोपदी का दमदार किरदार निभाने वालीं एक्‍ट्रेस रूपा गांगुली सियासत के मैदान में भी चर्चित हैं । बीजेपी से सांसद रूपा गंगुली अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी कई बार विवादों में रही हैं । टीवी और फिल्‍मों में खूब चर्चा में रहीं एक्‍ट्रेस ने अचानक से अपने करियर को छोड़ दिया था । इसकी वजह उनकी शादी रही , लेकिन अफसोस ये शादी सफल नहीं रही ।

Advertisement

1992 में की शादी
रूपा गांगुली ने साल 1992 में पेशे से मैकेनिकल इंजीनियर रहे ध्रुव मुखर्जी से शादी रचाई थी। शुरुआत में थोड़ा ठीक रहा, लेकिन फिर दोनों में तनातनी आम बात हो गई । जिसकी वजह से उन्‍हें तलाक लेना पड़ा । रूपा गांगुली ने अपने तलाक पर कहा था कि उनके पति उनके एक्ट्रेस स्टेटस से कभी खुश नहीं थे। ये बात उन्‍होंने एक टीवी रिएलिटी शो में कही थी ।

Advertisement

जब किया था सच का सामना
टीवी रियालिटी शो ‘सच का सामना’ में रूपा गंगुली ने अपने निजी जीवन के बारे में कई बातें कहीं थीं । उन्‍होंने बताया कि उनके पति ध्रुव मुखर्जी के दबाव के कारण उन्होंने एक्टिंग छोड़ दी थी। लेकिन इसके बाद भी मुश्किलें कम नहीं हुईं।उन्‍होंने पति पर आरोप लगाया था कि वह उन्हें छोटे-मोटो खर्चे के लिए भी पैसे नहीं दिया करते थे। तंग आकर साल 2009 में उन्होंने ध्रुव मुखर्जी से तलाक ले लिया।

Advertisement

एक्‍स्‍ट्रा मैरिटल भी रहा
ध्रुव मुखर्जी से रूपा गांगुली का एक बेटा भी है, जिनका नाम आकाश मुखर्जी है। रूपा का नाम सिंगर दिव्येंदु के साथ भी जुड़ा । मीडिया में तब खबर आई थी किं वह बेटे आकाश को लेकर दिव्येंदु के साथ लिव इन में रहा करती थीं। रूपा ने सच का सामना में ये भी कबूला कि जब वह बीआर चोपड़ा की महाभारत में काम कर रही थीं तब उनका एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर भी रहा। रूपा ने साल 2015 में भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन कर ली। उन्‍हें 2016 में बीजेपी ने उन्हें राज्यसभा भेज दिया।