आज से इतना महंगा हो गया आपका रसोई गैस सिलेंडर, जानिए कितने बढ़ा दिए दाम

रसोई गैस के दाम फिर से बढ़ा दिए गए हैं, घरेलु के साथ कमर्शियल सिलेंडर के दामों में भी बढ़ोतरी की गई है ।

New Delhi, Dec 02: आम आदमी के लिए अच्‍छी खबर नहीं है, देशभर में बढ़ती महंगाई के बीच सरकारी तेल कंपनियों ने रसोई गैस  के रेट्स में भी इजाफा कर दिया है । मीडिया को मिली जानकारी के अनुसार आज से आपका रसोई गैस सिलेंडर 50 रुपए महंगा हो जाएगा । रसोई गैस की नई कीमतें 2 दिसंबर यानी आज से लागू हो गईं हैं ।

Advertisement

दिल्‍ली में नई कीमतें
एलपीजी की कीमतों में इस इजाफे के बाद देश की राजधानी LPG Cylinder3 में घरेलू रसोई गैस की कीमत 644 रुपये हो गई है । आपको बता दें 1 दिसंबर को ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने कामर्शियल गैस के रेट्स में इजाफा किया था । जिसमें 19 किलो वाले सिलेंडर 55 रुपए की बढ़ोतरी हुई थी । ऑयल मार्केटिंग कम्पनियों ने कीमतों में 50 रुपए प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी कर, आम आदमी की जेब पर और बोझ डाल दिया है ।

Advertisement

जुलाई में बढ़े थे दाम
दिसंबर से पहले आखिरी बार 14 किलोग्राम वाले रसोई गैस सिलेंडर के दाम में जुलाई में बढ़े थे । लेकिन जुलाई में कीमतों में सिर्फ 4 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी । इससे पहले जून के दौरान दिल्ली में 14.2 किलोग्राम वाले गैर-सब्सिडाइज्‍ड एलपीजी सिलेंडर 11.50 रुपये महंगा हो गया था, जबकि मई में 162.50 रुपये तक सस्ता हुआ था ।

Advertisement

देश के बाकी हिस्‍सों में भी बढ़े दाम
दिसंबर महीने के लिए 19 किलोग्राम के कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में भी  इजाफा हुआ है । इस बार चेन्नई में सबसे ज्यादा 56 रुपये प्रति ​सिलेंडर की बढ़ोतरी हुई है, यहां एक कमर्शियल सिलेंडर के लिए 1410 रुपये देने होंगे । वहीं देश की राजधानी दिल्ली में इस सिलेंडर का रेट 1296 रुपये है । कोलकाता और मुंबई में भी 55 रुपये की बढ़त देखने को मिली है, यहां नये दाम क्रमश: 1351 और 1244 रुपये हैं ।